उत्तर प्रदेश

uttar pradesh

By

Published : Oct 9, 2020, 8:53 PM IST

ETV Bharat / state

अयोध्या: इकबाल अंसारी के खिलाफ एक बार फिर कोर्ट पहुंचीं अंतरराष्ट्रीय शूटर वर्तिका सिंह

बाबरी मस्जिद मामले के पूर्व मुद्दई इकबाल अंसारी और अंतरराष्ट्रीय निशानेबाज वर्तिका सिंह के बीच हुआ विवाद सतह पर आ गया है. इस कहासुनी के बाद दर्ज हुए मुकदमे की विवेचना को लेकर फाइनल रिपोर्ट लगने के बाद वर्तिका सिंह ने असंतोष जाहिर करते हुए विवेचना पर सवाल उठाए हैं और पुनः न्यायालय में अपील की है.

etvbharat
अंतरराष्ट्रीय शूटर वर्तिका सिंह और उनके वकील.

अयोध्या:अंतरराष्ट्रीय निशानेबाज वर्तिका सिंह और बाबरी मस्जिद मामले के पूर्व मुद्दई इकबाल अंसारी के बीच का विवाद एक बार फिर सतह पर आ गया है. इस बार इस विवाद के सतह पर आने की वजह बनी है दोनों के बीच हुई कहासुनी और उसके बाद दर्ज हुए मुकदमे की विवेचना. इस विवेचना को लेकर फाइनल रिपोर्ट लगने के बाद वर्तिका सिंह ने असंतोष जाहिर करते हुए विवेचना पर सवाल उठाए हैं और पुनः न्यायालय में अपील की है. बताते चलें कि 19 सितंबर 2019 को इकबाल अंसारी और वर्तिका सिंह के बीच उस समय गरमा गरम बहस और धक्का मुक्की हंगामा हो गया था. जब वर्तिका सिंह ने आरोप लगाया था कि इकबाल अंसारी ने देश के प्रधानमंत्री नरेंद्र मोदी और प्रदेश के मुख्यमंत्री योगी आदित्यनाथ के खिलाफ अभद्र भाषा का प्रयोग किया है जिसके बाद यह मामला बेहद चर्चा में रहा.

अंतरराष्ट्रीय शूटर वर्तिका सिंह और उनके वकील.
अंतर्राष्ट्रीय निशानेबाज वर्तिका सिंह का आरोप है कि इकबाल अंसारी ने प्रधानमंत्री नरेंद्र मोदी और मुख्यमंत्री योगी आदित्यनाथ पर अभद्र टिप्पणी की थी और मुझसे मारपीट की थी इसके बावजूद पुलिस ने मेरे मुकदमे में फाइनल रिपोर्ट लगा दी. आज अयोध्या कोर्ट पहुंची अंतरराष्ट्रीय निशानेबाज वर्तिका सिंह ने अपने वकील रोहित त्रिपाठी के माध्यम से सीजेएम अदालत में धारा 156/3 के तहत एक नया प्रार्थना पत्र देते हुए उन बिंदुओं की जांच की मांग की जिस बिंदुओं पर पुलिस ने जांच नहीं की. इस अपील पर सुनवाई 14 अक्टूबर को होगी.वर्तिका सिंह के अधिवक्ता रोहित त्रिपाठी ने पुलिस पर आरोप लगाते हुए कहा कि 19 सितंबर 2019 को हमारी मुवक्किल वर्तिका सिंह थाना राम जन्मभूमि में इकबाल अंसारी समेत तीन लोगों के खिलाफ मुकदमा दर्ज कराया था. लेकिन पुलिस ने आरोपी को ही गवाह बनाया और वर्तिका सिंह के भाई जो इनके साथ में था उनका बयान नहीं लिया. पुलिस की विवेचना में खामियां हैं, जिसको लेकर आज धारा 156/3 के तहत एक नया प्रार्थना पत्र दिया गया है ताकि उन बिंदुओं पर दुबारा जांच हो सके. सितंबर 2019 में वर्तिका सिंह और इकबाल अंसारी के बीच जमकर बहस और धक्का-मुक्की हो गई थी ,जब मुलाकात के दौरान वर्तिका सिंह ने आरोप लगाया कि बाबरी मस्जिद मामले के मुद्दई इकबाल अंसारी ने देश के प्रधानमंत्री नरेंद्र मोदी और उत्तर प्रदेश के मुख्यमंत्री योगी आदित्यनाथ के खिलाफ अभद्र भाषा का प्रयोग किया है. इस मामले को लेकर न्यायालय के आदेश पर थाना राम जन्मभूमि में मुकदमा पंजीकृत हुआ था, लेकिन इस मुकदमे की विवेचना को लेकर वर्तिका सिंह ने सवाल उठाया है और एक बार फिर से न्यायालय में न्याय की गुहार लगाते हुए उन बिंदुओं पर जांच करने की मांग की है जिन पर जांच नहीं हुई.

ABOUT THE AUTHOR

...view details