उत्तर प्रदेश

uttar pradesh

अयोध्यावासियों के लिए मुसीबत साबित हो रहा निर्माणाधीन राम पथ, देखें वीडियो

By

Published : Jun 9, 2023, 11:04 AM IST

अयोध्या राम पथ के निर्माण कार्य में लगी कार्यदाई संस्था की अनदेखी और सुस्त कार्य प्रणाली से स्थानीय लोगों को गंभीर मुसीबतों का सामना करना पड़ रहा है. लोगों का आरोप है कि संस्था ने मनमाने तरीके से सड़क के दोनों ओर गड्ढे खोद कर राहगीरों की जान मुसीबत में डाल दी है. रोजाना गंभीर हादसे हो रहे हैं, लेकिन संस्था अपनी गलती सुधारने को तैयार नहीं है.

Etv Bharat
Etv Bharat

अयोध्यावासियों के लिए मुसीबत साबित हो रहा निर्माणाधीन राम पथ, देखें वीडियो

अयोध्या : बीते 2 महीने से अधिक समय से अयोध्या में राम पथ निर्माण कार्य बेहद ढुलमुल रफ्तार से चल रहा है. यही वजह है कि शहर के लोग नरकीय जीवन जीने को मजबूर हैं. सड़क के दोनों तरफ गहरे गड्ढे खोदे जाने के कारण आए दिन अलग-अलग इलाकों में बिजली पानी आपूर्ति ठप हो जाती है. वहीं घर के सामने गड्ढा खुदा होने और उसमें सीवर का गंदा पानी भरा होने के कारण लोगों का घरों से निकलना मुश्किल है. सड़क के किनारे गड्ढे खुदे होने के कारण आए दिन सड़क से गुजरने वाले वाहन चालक और राहगीर इन पानी से भरे गड्ढे में गिर कर चोटिल हो रहे हैं. गुरुवार को भी अयोध्या धाम के पोस्ट ऑफिस तिराहे के पास एक बाइक सवार की जान जाते-जाते बची. युवक बाइक समेत गहरे गड्ढे में गिर गया और बड़ी मुश्किल से स्थानीय लोगों ने रेस्क्यू कर उसे बाहर निकाला.

अयोध्यावासियों के लिए मुसीबत साबित हो रहा निर्माणाधीन राम पथ.

बता दें, राम पथ पर यूटिलिटी डक्ट के निर्माण कार्य में लापरवाही बरतने के कारण स्थानीय निवासी और राहगीर अपनी जान खतरे में डाल रहे हैं. गंभीर समस्या यह है कि डक्ट बनाने के लिए खुदाई से तमाम घरों की सीवर लाइनें भी टूट गई हैं. इससे सीवर का गंदा पानी लोगों के घरों के सामने और सड़क के दोनों तरफ भरा हुआ है. गुरुवार शाम एक बाइक सवार अपनी बाइक समेत पोस्ट ऑफिस तिराहे के पास यूटिलिटी डक्ट के लिए बनाए गए गहरे गड्ढे में गिर कर डूबने लगा. चीख-पुकार सुनकर स्थानीय लोगों ने किसी तरह रस्सी फेंक कर बाइक सवार को गड्ढे से बाहर निकाला.

अयोध्यावासियों के लिए मुसीबत साबित हो रहा निर्माणाधीन राम पथ.

वीडियो वायरल होने पर भड़के अयोध्या के लोग : राम पथ के निर्माण कार्य में लगी कार्यदाई संस्था का रवैया बेहद ढुलमुल है. लोगों की समस्या को नजरअंदाज करके करीब 13 किलोमीटर लंबे मार्ग पर दोनों साइड पर गड्ढे खोद दिए गए हैं. इस कारण समस्या जानलेवा साबित हो रही है. गुरुवार शाम हुई घटना का वीडियो सोशल मीडिया में वायरल होने के बाद लोग कार्यदाई संस्था और जिला प्रशासन के रवैए को लेकर नाराजगी जता रहे हैं. लोगों का कहना है कि राम पथ निर्माण कार्य के शुरू होने से अब तक लगभग दो दर्जन से अधिक दुर्घटनाएं हो चुकी हैं. कई ई-रिक्शा और बाइक सवार इन गड्ढों में गिरकर गंभीर रूप से घायल हो चुके हैं. इसके अलावा पैदल निकलने वाले लोग भी इन गड्ढों में गिरकर चोटिल हुए हैं.


यह भी पढ़ें : मणिपुर में लगातार दूसरे दिन भी सेना का तलाशी अभियान जारी, बरामद हुये 35 हथियार

ABOUT THE AUTHOR

...view details