उत्तर प्रदेश

uttar pradesh

ETV Bharat / state

नशे में धुत रहा स्टेशन मास्टर, घंटों ट्रैक पर दौड़ती रहीं ट्रेनें

यूपी के अमरोहा में शुक्रवार रात बड़ा हादसा होने से बच गया. यहां तैनात स्टेशन मास्टर शराब के नशे में धुत होकर ड्यूटी कर रहा था. स्टेशन मास्टर ने इतनी शराब पी ली कि कंट्रोल रूम को ट्रेनों की सही जानकारी भी नहीं दे पा रहा था, जिसके कारण ट्रेनें घंटों तक ट्रैक पर दौड़ती रहीं.

By

Published : Jul 31, 2021, 9:08 PM IST

ट्रेन.
ट्रेन.

अमरोहा:जिले के गजरौला कांकाठेर रेलवे स्टेशन (Gajraula Kankather Railway Station) पर बीती रात बड़ा हादसा होने से टल गया. स्टेशन मास्टर शराब के नशे में धुत होकर ड्यूटी कर रहे थे. शराब के नशे में धुत होने के बाद स्टेशन मास्टर कंट्रोल रूम को ट्रेनों की सही जानकारी ही नहीं दे पा रहा था, जिसके कारण कई ट्रेनें घंटों तक ट्रैक पर दौड़ती रहीं.

मामले की जानकारी देते स्टेशन अधीक्षक.
शुक्रवार की बीती रात गजरौला कांकाठेर रेलवे स्टेशन (Gajraula Kankather Railway Station) पर स्टेशन मास्टर राजीव कुमार गिरी रात के समय में ड्यूटी करता है. बीती शुक्रवार रात 4 बजे के बाद उसने इतनी ज्यादा शराब पी ली कि वह कंट्रोल रूम को ट्रेनों की सही जानकारी ही नदीं दे पाया. आधी अधूरी जानकारी पर ही 4 बजे से लेकर 6 बजे तक ट्रेनें एक ट्रैक पर दौड़ती रहीं. सुबह होने पर स्टेशन पर हंगामा भी हुआ. इस घटना से स्टेशन पर अफरा-तफरी मच गई, जिसमें 4 से 5 ट्रेनें गुजरने के बाद भी सही जानकारी व रिस्पांस ने मिल पाने पर तत्काल कंट्रोल रूम से यह सूचना स्टेशन अधीक्षक को दी गई, जिसके बाद सूचना पर पहुंचे स्टेशन अधीक्षक धर्मेंद्र सिंह ने तुरंत रेलवे स्टेशन पर पहुंचने के बाद उक्त स्टेशन मास्टर को चार्ज दिया.स्टेशन अधीक्षक ने मामले की जानकारी गजरौला आरपीएफ (Railway Protection Force) को दी. इसके बाद आरपीएफ (Railway Protection Force) ने स्टेशन मास्टर को हिरासत में लेकर उन्हें मेडिकल के लिए भेजा.
स्टेशन अधीक्षक धर्मेंद्र सिंह ने बताया कि जानकारी मिलने पर तुरंत नए स्टेशन मास्टर ने चार्ज संभाल लिया है. वह ठीक हालत में नहीं थे, जिससे वह कंट्रोल रूम को ट्रेनों की सही जानकारी नहीं दे पाए. इसके बाद राजीव कुमार गिरी स्टेशन मास्टर को आरपीएफ (Railway Protection Force) ने हिरासत में ले लिया. उन्हें मेडिकल के लिए गजरौला सीएससी ले गए हैं. मेडिकल रिपोर्ट आने के बाद ही उनके खिलाफ विभागीय कार्रवाई की जाएगी.

ABOUT THE AUTHOR

...view details