उत्तर प्रदेश

uttar pradesh

ETV Bharat / state

कोहरे के कहर ने बढ़ाई लोगों की मुश्किलें

अमरोहा जिले में कोहरे के कहर की वजह से लोगों का जीना मुहाल है. कोहरे के साथ ही सर्द हवाओं ने लोगों को घरों के अंदर दुबके रहने पर मजबूर कर दिया है.

By

Published : Dec 23, 2020, 8:03 PM IST

कोहरे के कहर
कोहरे के कहर

अमरोहा : सर्द हवा और पाले के साथ ही कोहरे ने लोगों का जीना मुहाल कर दिया है. बीते कई दिनों से कोहरे की वजह से लोगों को मुश्किलों का सामना करना पड़ रहा है. हर दिन दोपहर के बाद ही थोड़ी धूप निकलती है, जिससे लोगों को कुछ राहत मिलती है. शाम होते ही लोग जल्द ही अपने घरों में कैद हो जाते हैं.

शहरी क्षेत्रों के साथ ही ग्रामीण क्षेत्रों में भी लोगों को शीतलहर और कोहरे का सामना करना पड़ रहा है. सर्द हवाओं की वजह से लोग अपने घरों में कैद रहने के लिए मजबूर हैं. हालत यह है कि मौसम की बेरूखी के चलते सार्वजनिक जगहों पर शाम ढलते ही सन्नाटा छा जाता है. लोग बेहद जरुरी काम से ही बाहर निकल रहे हैं.

घने कोहरे की वजह से सड़क हादसों के मामले भी बढ़ रहे हैं. गजरौला नेशनल हाइवे 9 पर मंगलवार की सुबह एक इनोवा कार वाले ने बाइक सवार को जोरदार टक्कर मार दी. बाइक सवार की मौके पर ही मौत हो गई थी, जबकि दूसरा व्यक्ति गंभीर रुप से घायल हो गया. नौकरीपेशा लोगों के अलावा बाकी लोग बेहद जरुरी काम से ही बाहर नजर आ रहे हैं.

ABOUT THE AUTHOR

...view details