उत्तर प्रदेश

uttar pradesh

ETV Bharat / state

अमेठी जिला प्रशासन ने मौनी महाराज की हटाई सुरक्षा व्यवस्था

पीठाधीश्वर मौनी महाराज ने अमेठी जिला प्रशासन और सरकार पर आरोप लगाया है. मौनी महाराज की सुरक्षा में लगे जवानों को एकाएक जिला प्रशासन ने उनकी सुरक्षा से हटा दिया है.

By

Published : Oct 20, 2019, 9:35 PM IST

मौनी महाराज की सुरक्षा को जिला प्रशासन ने हटाया.

अमेठी: दो दिन पहले प्रदेश की राजधानी लखनऊ में दिनदहाड़े हिन्दू नेता की हत्या हुई थी, जिसके बाद मृतक हिन्दू नेता के परिवार ने प्रदेश की योगी सरकार को यह कह कर कटघरे में खड़ा कर दिया कि अगर हिन्दू नेता कमलेश तिवारी की सुरक्षा न कम की गई होती तो शायद कमलेश की हत्या न होती. हिन्दू नेता के मौत के बाद अब साधु-सन्तों को भी अपनी हत्या का भय सताने लगा है.

मौनी महाराज की सुरक्षा को जिला प्रशासन ने हटाया.

पीठाधीश्वर मौनी महाराज को सता रहा हत्या का भय
ताजा मामला वीवीआईपी क्षेत्र कहे जाने वाले अमेठी जनपद के गौरीगंज का है. दरअसल यहां के सगरा आश्रम के पीठाधीश्वर मौनी महाराज को अपनी हत्या का भय सताने लगा है. भय सताना वाजिब भी है. राम मंदिर निर्माण आंदोलन से लेकर कई हिन्दू संगठनों की वकालत करने वाले मौनी महाराज की सुरक्षा में लगे जवानों को एकाएक जिला प्रशासन ने उनकी सुरक्षा से हटा दिया है.

इसे भी पढ़ें- एटा: अवैध कब्जाधारियों पर प्रशासन की कार्रवाई, खाली कराई 250 बीघा जमीन

सुरक्षा व्यवस्था हटाने पर बोले पीठाधीश्वर मौनी महाराज
मौनी महाराज ने अपनी और आश्रम की सुरक्षा हटाए जाने पर जिलाप्रशासन के साथ-साथ प्रदेश सरकार के ऊपर आरोप लगाते हुए कहा कि उनके ऊपर पहले भी कई बार हमले हुए हैं, जिसको देखते हुए पिछली सरकार ने उन्हें सुरक्षा व्यवस्था दी थी. वहीं मौजूदा सरकार ने उसे एकाएक हटा लिया है. इस दौरान उनके साथ कोई घटना घटित होती है तो इसका जिम्मेदार जिलाप्रशासन और प्रदेश की सरकार होगी.

ABOUT THE AUTHOR

...view details