उत्तर प्रदेश

uttar pradesh

राज्य महिला आयोग की सदस्य बोलीं- न दें बेटियों को मोबाइल, रखें उन पर निगरानी

By

Published : Jun 10, 2021, 1:16 PM IST

उत्तर प्रदेश राज्य महिला आयोग की सदस्य मीना कुमारी लड़कियों पर दिए अपने बयान को लेकर चर्चा में हैं. उन्होंने कहा कि माता-पिता को बेटियों को मोबाइल नहीं देना चाहिए. अगर दिए हैं तो उन पर निगरानी रखें.

absurd statement of women commission member  women commission member meena kuamri  uttar pradesh women commission member meena kumari  uttar pradesh women commission  meena kumari statement on girls  मीना कुमारी का बयान  राज्य महिला आयोग की सदस्य मीना कुमारी  मीना कुमारी की ताजा खबर  मीना कुमार बयान  उत्तर प्रदेश महिला आयोग  मीना कुमारी का विवादित बयान
उत्तर प्रदेश आयोग की सदस्य मीना कुमारी.

अलीगढ़ : महिलाओं के उत्पीड़न को लेकर उत्तर प्रदेश राज्य महिला आयोग (Uttar Pradesh State Women Commission) की सदस्य मीना कुमारी (Meena Kumari) बुधवार को पीडब्ल्यूडी गेस्ट हाउस में सुनवाई कर रहीं थी. इस दौरान लड़कियों की सुरक्षा पर पूछे गए सवाल पर उन्होंने कहा कि समाज को इसमें पहल करनी पड़ेगी और बेटियों पर निगरानी रखनी पड़ेगी कि वे किस लड़के से बात कर रही हैं. घर के लोगों को मोबाइल (Mobile) भी चेक करना चाहिए.

क्या कहा महिला आयोग की सदस्य ने, सुनिए.

राज्य महिला आयोग की सदस्य मीना कुमारी ने कहा कि लड़कियां मोबाइल से बातें करती रहती है और बात यहां तक पहुंच जाती है कि शादी के लिए लड़कियां घर से भाग जाती है. उन्होंने लोगों से अपील की है कि लड़कियों को मोबाइल न दें (Don't Give Mobile to Girls) और अगर दें तो उस पर पूरी निगाह रखें. उन्होंने माताओं से भी अपील की, कि वह बेटियों का ध्यान रखें. मां की लापरवाही से ही बेटियां घर छोड़कर भाग जाती है.

'समाज को भी होना पड़ेगा गंभीर'

मीना कुमारी ने बताया कि महिलाओं पर होने वाले अपराध को लेकर सख्ती तो हो रही है, लेकिन अपराध रुक नहीं रहा है. इसमें समाज को भी पैरवी करनी पड़ेगी. महिलाओं के खिलाफ बढ़ रहे अपराध हमेशा से ही समाज की समस्या रही है. इस समस्या से निजात पाने के लिए राज्य महिला आयोग की सदस्य मीना कुमारी का कहना है कि घर वाले लड़कियों को मोबाइल न दें. इससे अपराध बढ़ रहा है. हालांकि उन्होंने कहा कि महिलाओं के प्रति बढ़ते अपराध को लेकर समाज को भी गंभीर होना पड़ेगा.

सुनवाई करतीं राज्य महिला आयोग की सदस्य.

इसे भी पढ़ें:Aligarh hooch tragedy: जहरीली शराब से उजड़े परिवारों को कब मिलेगा मुआवजा ?

मीना कुमारी के सुर बदले

हालांकि राज्य महिला आयोग की सदस्य मीना कुमारी ने इस मामले को लेकर सफाई देते हुए कहा कि उनके पास कई परिवारों की शिकायत आई है. इसमें लड़कियां घर से भाग गईं थी. ऐसे में उन्होंने कहा कि लड़कियों को मोबाइल दें, लेकिन उस पर परिवार के लोग ध्यान रखें. उन्होंने कहा कि माताओं को भी बेटियों का ध्यान रखना चाहिए.

ABOUT THE AUTHOR

...view details