उत्तर प्रदेश

uttar pradesh

अलीगढ़: वड़ोदरा से 1669 मजदूरों को लेकर अलीगढ़ पहुंची स्पेशल ट्रेन

By

Published : May 12, 2020, 1:57 PM IST

गुजरात के वडोदरा से अलीगढ़ 1669 मजदूरों को लेकर श्रमिक स्पेशल ट्रेन पहुंची. जिला प्रशासन लोगों की थर्मल स्क्रीनिंग करा रहा है. 70 रोडवेस बसों से इन लोगों को इनके गृह जनपद पहुंचाया जाएगा.

aligarh
सोशल डिस्टेंसिंग का पालन करते लोग.

अलीगढ़: गुजरात के वड़ोदरा से 1669 प्रवासी मजदूरों को लेकर श्रमिक स्पेशल ट्रेन मंगलवार को अलीगढ़ स्टेशन पहुंची. इन श्रमिकों को उनके जिलों तक पहुंचाने के लिए 70 रोडवेज बसों की व्यवस्था की गई है. 24 कोच वाली विशेष ट्रेन प्लेटफार्म नंबर सात पर रुकी. यहां पर उतरने वाले यात्रियों की थर्मल स्क्रीनिंग की गई. इसके साथ ही उनके भोजन की व्यवस्था भी की गई. इन श्रमिकों के लिए उनके जिलों में क्वारेंटाइन सेंटर की व्यवस्था की गई है.

स्टेशन पर की गई थर्मल स्क्रीनिंग.

मंगलवार को दूसरी श्रमिक स्पेशल ट्रेन वड़ोदरा से अलीगढ़ रेलवे स्टेशन पहुंची. इससे पहले गुजरात के दाहोद से 1250 श्रमिकों को श्रमिक स्पेशल ट्रेन लेकर अलीगढ़ पहुंची थी. इस दौरान जिला प्रशासन का पूरा अमला प्रवासी मजदूरों के स्वास्थ्य परीक्षण, खानपान व विश्राम की व्यवस्थाओं में जुटा रहा. श्रमिकों को उनके घर पहुंचाने के लिए सरकारी मशीनरी का 10 प्रतिशत हिस्सा सेवा दे रहा है.

अलीगढ़ स्टेशन से मजदूरों को उनके घर पहुंचाने के लिए रोडवेज की 70 बसों का इंतजाम किया गया है. इस दौरान स्टेशन पर सोशल डिस्टेंसिंग का पालन करते हुए ट्रेन से मजदूरों को उतारा गया. वहीं वड़ोदरा से लौटे श्रमिकों के चेहरे पर घर पहुंचने की खुशी झलक रही थी. श्रमिकों के बैठने से पहले रोडवेज बसों को सैनिटाइज किया गया. श्रमिक स्पेशल ट्रेन में अलीगढ़ के साथ कासगंज, एटा, आगरा, फिरोजाबाद, बदायूं, हाथरस, आदि जिलों के प्रवासी मजदूर सवार थे.

ABOUT THE AUTHOR

...view details