उत्तर प्रदेश

uttar pradesh

अलीगढ़: आज से खुले धार्मिक स्थल, 10 फीट की दूरी से होंगे भगवान के दर्शन

By

Published : Jun 8, 2020, 3:25 PM IST

यूपी के अलीगढ़ में आज से धार्मिक स्थलों को खोल दिया गया है. मंदिर के अंदर पांच श्रद्धालुओं से ज्यादा के जाने पर पाबंदी है. वहीं श्रद्धालु 10 फीट की दूरी से ही भगवान के दर्शन करेंगे. थर्मल स्क्रीनिंग और हैंड सैनिटाइजर के बाद ही श्रद्धालुओं को मंदिर में प्रवेश दिया जाएगा.

aligarh religious places opened from today
अलीगढ़ में आज से खोले गए मंदिर

अलीगढ़:सरकार की एडवाइजरी जारी होने के बाद आज से धार्मिक स्थलों को खोल दिया गया. थाना गांधीपार्क के अचल ताल इलाके स्थित हनुमान मंदिर के कपाट खुल गए हैं. थर्मल स्क्रीनिंग और हैंड सैनिटाइज करने के बाद ही श्रद्धालु मंदिर में प्रवेश कर सकेंगे. मंदिर में प्रसाद वितरण, घंटा का स्पर्श और जल चढ़ाने पर पाबंदी लगी है. इसके साथ ही मंदिर के अंदर पांच श्रद्धालुओं से ज्यादा के जाने पर रोक है.

जानकारी देते हनुमान मंदिर के महंत योगी प्रसाद
सरकार की एडवाइजरी जारी होने के बाद आज मंदिरों को खोला गया. थाना गांधी पार्क क्षेत्र के अचल ताल इलाके में स्थित हनुमान मंदिर के महंत योगी प्रसाद ने जानकारी देते हुए बताया कि 78 दिनों के बाद आज मंदिर के द्वार खोले गए हैं. श्रद्धालुओं के लिए पंक्तिबद्ध आने की व्यवस्था की गई है. साथ ही जब मुख्य द्वार पर प्रवेश करेंगे तो थर्मल स्क्रीनिंग और हैंड सैनिटाइजर के बाद ही मंदिर में प्रवेश दिया जाएगा.

यह भी ध्यान रखा जाएगा कि 65 वर्ष से अधिक आयु के व्यक्ति यहां प्रवेश न करें. श्रद्धालु मंदिर से 10 फीट की दूरी से दर्शन करेंगे. किसी तरह के प्रसाद का वितरण नहीं होगा और चंदन भी नहीं लगाया जाएगा. गर्भगृह में पुजारियों के अलावा अन्य किसी का प्रवेश वर्जित रहेगा. अधिक श्रद्धालुओं को प्रवेश नहीं दिया जाएगा. दर्शन होने के बाद उनको निकास द्वार से निकालकर अगले श्रद्धालुओं को प्रवेश दिया जाएगा.

ABOUT THE AUTHOR

...view details