उत्तर प्रदेश

uttar pradesh

ETV Bharat / state

मंदी के दौर में AMU के 40 छात्रों का बहुराष्ट्रीय कम्पनियों में चयन

मंदी के इस दौर में लोगों की नौकरियां जा रही हैं. वहीं ऐसे हालात में नौकरी पाकर अलीगढ़ मुस्लिम यूनिवर्सिटी के छात्रों की खुशी का ठिकाना नहीं है.

By

Published : Nov 8, 2020, 9:53 AM IST

etv bharat
फिर किया जाएगा कैंपस प्लेसमेंट का आयोजन.

अलीगढ़ : अलीगढ़ मुस्लिम यूनिवर्सिटी के 40 छात्रों का सैमसंग, रिलायंस जियो, जोहो कॉर्पोरेशन, अल्ट्रा टेक सीमेंट, यूएचएम वैकेशन, सॉफ्ट नाइस और ईएफएस फैसिलिटीज जैसी बहुराष्ट्रीय कम्पनियों ने आर्थिक मंदी के बावजूद अपने यहां नौकरी दी. इनमें कला, समाज, विज्ञान, कामर्स, इंजीनियरिंग और विज्ञान के स्नातक छात्र शामिल हैं.

ऑनलाइन साक्षात्कार से हुआ प्लेसमेंट

इन छात्रों का चयन विश्वविद्यालय के प्रशिक्षण और प्लेसमेंट कार्यालय (जनरल) की तरफ से आयोजित ऑनलाइन कैम्पस प्लेसमेंट ड्राइव के दौरान किया गया. इन उम्मीदवारों ने ऑनलाइन साक्षात्कार और ऑनलाइन प्री प्लेसमेंट वार्ता में हिस्सा लिया था.

फिर किया जाएगा कैंपस प्लेसमेंट का आयोजन.

कड़ी मेहनत से मिला रोजगार

एएमयू के ट्रेनिंग एण्ड प्लेसमेंट ऑफिसर (जनरल) साद हमीद ने बताया कि इस अभियान में चयनित किए गए छात्रों को 9.60 लाख प्रति वर्ष तक का उच्चतम वेतन पैकेज मिलेगा. उन्होंने कहा कि छात्रों को प्रतिष्ठित कम्पनियों में रोजगार उपलब्ध होना उनकी कड़ी मेहनत और विश्वविद्यालय की तरफ से दी जाने वाली गुणवत्तापूर्ण शिक्षा का परिणाम है. उन्होंने कहा कि भविष्य में और कैम्पस भर्ती कार्यक्रम आयोजित किए जाएंगे.

ABOUT THE AUTHOR

...view details