उत्तर प्रदेश

uttar pradesh

ETV Bharat / state

कतर से इंजीनियर पति ने व्हाट्सएप पर पत्नी को लिखकर भेजा तीन तलाक

कतर में काम कर रहे पति ने व्हाट्सएप के जरिए अपनी पत्नी को तीन तलाक (triple talaq on WhatsApp) दे दिया. न्याय की गुहार लगाने के लिए पीड़िता एसएसपी कार्यालय पहुंची.

By

Published : Oct 21, 2022, 4:25 PM IST

Updated : Oct 21, 2022, 5:17 PM IST

Etv Bharat
Etv Bharat

अलीगढ़: कतर में काम कर रहे पति ने मोबाइल पर अपनी पत्नी को तीन तलाक (triple talaq on WhatsApp) दे दिया. व्हाट्सएप पर दिए गए इस तलाक से विवाहिता परेशान है. शुक्रवार को वह एसएसपी से न्याय की गुहार लगाने के लिए पहुंची. वहीं एसएसपी कलानिधि नैथानी ने पीड़िता की शिकायत पर तत्काल संज्ञान लेते हुए संबंधित थाना प्रभारी को जांच कर कार्रवाई के निर्देश दिए हैं.

जानकारी के मुताबिक, अनीस अहमद निवासी मोहल्ला चाहकठौती, थाना कोतवाली , जिला मथुरा निवासी ने अपनी पुत्री इल्माखान की शादी अलीगढ़ के थाना दिल्ली गेट क्षेत्र के जमालपुर निवासी अब्दुल राशिद पुत्र अब्दुल वहीद के साथ दिसंबर 2018 में की थी. पीड़ित का आरोप है कि शादी के बाद से ही ससुरालीजन आए दिन अतिरिक्त दहेज की मांग करते थे. मांग पूरी न करने पर उसके साथ मारपीट करते थे. अब उसके पति ने कतर (सऊदी अरब) से उसे व्हाट्सएप चैट पर तीन तलाक लिखकर भेजा है. इसकी शिकायत लेकर पीड़िता इल्मा खान शुक्रवार को एसएसपी कार्यालय पहुंची. इस पर एसएसपी ने तत्काल संज्ञान लेते हुए थाना प्रभारी को मुकदमा दर्ज करने के आदेश दिए हैं.

मामले के बारे में जानकारी देती पीड़िता

एसएसपी ऑफिस पर अपनी फरियाद लेकर पहुंची पीड़िता ने बताया कि उसकी शादी दिसंबर 2018 में शहर के जमालपुर इलाके में हुई थी. उसके पति ने व्हाट्सएप पर तीन बार तलाक लिखकर भेजा है. उसके पति का नाम अब्दुल राशिद है और जमालपुर इलाके का रहने वाला है. वह 2 साल से यही झांसा देता था कि वह उसे कतर बुला लेगा लेकिन उसने नहीं बुलाया. वहीं, व्हाट्सएप के जरिए उसने तीन तलाक दे दिया है. इसकी शिकायत करने के लिए वह शुक्रवार को एसएसपी ऑफिस पहुंची. एसएसपी ने कार्रवाई करने का आश्वासन दिया है.

सीओ अशोक कुमार ने बताया कि थाना दिल्ली गेट के ईदगाह रोड पर मोहल्ला शाहजमाल के एक महिला ने अपने पति द्वारा दिए गए तीन तलाक, पति और ससुराल वालों पर दहेज को लेकर उत्पीड़न किए जाने के संबंध में तहरीर दी है, इसके आधार पर उचित धाराओं में अभियोग पंजीकृत किया गया है, विवेचना प्रचलित है.

यह भी पढ़ें:शौहर ने दिया तीन तलाक तो महिला ने पुष्पा बनकर अपने पति के दोस्त से कर ली शादी

Last Updated : Oct 21, 2022, 5:17 PM IST

ABOUT THE AUTHOR

...view details