उत्तर प्रदेश

uttar pradesh

अमेरिकी डॉलर का हार पहनकर शादी करने पहुंचा दूल्हा, देखते रह गए लोग

By

Published : Jul 16, 2022, 3:34 PM IST

अलीगढ़ से एक बेहद रोचक खबर सामने आई है. यहां शनिवार को आयोजित मुख्यमंत्री सामूहिक विवाह समारोह में एक दूल्हा अमेरिकी डॉलर का हार पहनकर पहुंचा. इस मामले की चारो तरफ चर्चा हो रही है. आइये खबर में पूरा मामला जान लेते हैं.

etv bharat
डॉलर का हार पहनकर दूल्हे ने की शादी

अलीगढ़: मुख्यमंत्री सामूहिक विवाह समारोह में जब एक दूल्हा डॉलर का हार पहनकर शादी करने पहुंचा, तो उस पर लोगों की निगाहें टिक गईं. दूल्हे ने 11 लाख के अमेरिकी डॉलर का हार पहनकर शादी की. यह शादी इलाके में चर्चा का विषय बन गई है. बताया जा रहा है कि डॉलर का यह हार केरल से मंगवाया गया था.

बता दें कि जिले के रोरावर थाना क्षेत्र के तालसपुर में शनिवार को राष्ट्रीय हिंदू मुस्लिम एकता संघ की तरफ अल्वी शाह परिवार ने सामूहिक विवाह का आयोजन किया. इसमें खास बात यह रही कि यहां हिंदू और मुस्लिम दोनों समुदाय के लोगों के विवाह संपन्न हुए. यह विवाह समारोह दहेज प्रथा से कोसों दूर रहा.

डॉलर का हार पहनकर दूल्हे ने की शादी

इस दौरान विवाह समारोह में अलीगढ़ के निंवरी इलाके से अमेरिकी डॉलर का हार पहनकर आया दूल्हा आकर्षण का केंद्र बन गया. दूल्हे के परिजनों ने बताया कि वह अमेरिकी डॉलर का हार केरल से लेकर आए थे. उन्होंने हार की कीमत करीब 11 लाख अमेरिकी डालर बताई. दूल्हे का नाम अफसर है और निंवरी का रहने वाला है.

डॉलर का हार

यह भी पढ़ें-CM YOGI की सामूहिक विवाह योजना की ओर मुस्लिम समाज का तेजी से बढ़ रहा रुझान, एक दूजे के हुये 169 जोड़े

बता दें कि शनिवार को दो हिंदू समाज सहित 16 गरीब कन्याओं का सामूहिक विवाह संपन्न हुआ. सभी कन्याओं का विवाह अपनी-अपनी रीति-रिवाजों और परंपराओं के मुताबिक संपन्न हुआ. सभी बारातियों को बड़े ही चाव से भोजन कराया गया. वहीं विवाह समारोह में मुख्य अतिथि अलीगढ़ सदर भाजपा विधायक मुक्ता राजा समेत पूर्व भाजपा विधायक संजीव राजा और पूर्व महापौर शकुंतला भारती ने नव दंपति को आशीर्वाद देने पहुंचे.

ऐसी ही जरूरी और विश्वसनीय खबरों के लिए डाउनलोड करें ईटीवी भारत ऐप

ABOUT THE AUTHOR

...view details