उत्तर प्रदेश

uttar pradesh

ETV Bharat / state

धर्म परिवर्तन मामले में आरोपी मौलाना को बचाने में जुटे सपाई, रुबीना खानम बोलीं- मैं सीएम से मिलूंगी

अलीगढ़ में झाड़-फूंक के नाम पर गरीब हिंदुओं का धर्म परिवर्तन (Aligarh Religion conversion case) कराने के आरोप में मौलाना को पुलिस को गिरफ्तार किया था. हिंदूवादी संगठन की तहरीर पर मौलाना के खिलाफ पुलिस ने मुकदमा दर्ज किया था.

By

Published : Aug 10, 2023, 6:04 PM IST

अलीगढ़ में आरोपी मौलाना के खिलाफ प्रदर्शन.
अलीगढ़ में आरोपी मौलाना के खिलाफ प्रदर्शन.

अलीगढ़ में आरोपी मौलाना के खिलाफ प्रदर्शन.

अलीगढ़ :धर्म परिवर्तन के आरोपों से घिरे मौलाना के समर्थन में सपा, बसपा, जमीयत उलेमा और मुस्लिम संगठनों से जुड़े लोगों ने आवाज उठाई है. वहीं पूर्व सपा नेता और राष्ट्रवादी नेता रुबीना खानम ने इसका विरोध जताया है. आरोप लगाया कि सपा और बसपा के नेता कट्टरवादी मौलाना को बचाने में लगे हैं. उन्होंने पीड़िता के साथ सीएम से भी मुलाकात करने की बात कही.

दो दिन पहले पुलिस ने की कार्रवाई :जिले में दो दिन पहले धर्म परिवर्तन के आरोप में मस्जिद के मौलाना इकबाल रहमान को पुलिस ने जेल भेज दिया था. सपा, बसपा के मुस्लिम नेता और मुस्लिम संगठन मौलाना के पक्ष में खड़े हो गए. उन्होंने कलेक्ट्रेट में प्रदर्शन किया. सपा नेता जमीरउल्लाह खान का कहना है कि मौलाना इकबाल रहमान के साथ अभद्र व्यवहार किया गया. धर्म परिवर्तन का आरोप बेबुनियाद है. केंद्र और भाजपा शासित राज्यों की सरकारों के खिलाफ मुसलमानों में आक्रोश बढ़ रहा है. अगर तीन दिन के अंदर मस्जिद के मौलाना को राहत नहीं दी गई तो मुसलमान विरोध प्रदर्शन करने के लिए मजबूर होंगे. बजरंग दल के लोग अलीगढ़ को नूंह और मेवात बनाना चाहते हैं.

मारपीट का लगाया आरोप :बसपा नेता सलमान शाहिद ने कहा कि क्लाटगंज मस्जिद के मौलाना से बजरंग दल के लोगों ने मारपीट की. मौलाना को अपमानित किया गया. इस घटना में पुलिस कर्मियों ने बजरंग दल के गुंडों को पकड़ने के बजाय उनके द्वारा लगाए गए झूठे आरोप में मौलानाको गिरफ्तार कर जेल भेज दिया गया. जमीयत उलेमा के जिलाध्यक्ष मौलाना मोहम्मद फाजिल कासमी ने कहा कि मौलाना के साथ ओछी हरकत कर अलीगढ़ को नूंह बनाने की कोशिश की जा रही है.

रुबीना खानम ने मुस्लिम नेताओं पर बोला हमला :राष्ट्रवादी नेता रुबीना खानम ने सपा, बसपा के मुस्लिम नेताओं पर हमला बोला है. उन्होंने कहा कि एक महिला के खिलाफ सपा ,बसपा के मुस्लिम नेताओं की पूरी फौज खड़ी हो गई है. सपा, बसपा कट्टरता की समर्थक है. सपा, बसपा केवल एक वर्ग विशेष की तुष्टिकरण की राजनीति करने के साथ साथ महिला विरोधी भी है. यदि प्रशासन ने सपा, बसपा नेताओं के दबाव में पीड़ित महिला को न्याय नहीं दिया तो पीड़ित महिला को लेकर मैं खुद मुख्यमंत्री योगी आदित्यनाथ से मिलूंगी.

यह भी पढ़ें :अलीगढ़ में भूत-प्रेत उतारने के नाम पर मौलाना करा रहा था धर्म परिवर्तन, गिरफ्तार

उर्स से पहले मस्जिद और दरगाह की मीनारें-गुंबद तोड़ा, माहौल खराब करने की कोशिश

ABOUT THE AUTHOR

...view details