उत्तर प्रदेश

uttar pradesh

अलीगढ़ एसएसपी की बड़ी अनुशासनात्मक कार्रवाई, गोंडा के थानाध्यक्ष लाइन हाजिर तो बहमती चौकी प्रभारी निलंबित

By

Published : Apr 12, 2022, 10:12 PM IST

अलीगढ़ के एसएसपी कलानिधि नैथानी ने काम में लापरवाही बरतने के कारण कई पुलिस अधिकारियों के खिलाफ बड़ी अनुशासनात्मक कार्रवाई की है. कईयों को लाइन हाजिर किया को कुछ को निलंबित. उन्होंने सभी अधिकारियों को मन लगाकर जनहित में काम करने के निर्देश दिए.

etv bharat
aligrah

अलीगढ़: एसएसपी कलानिधि नैथानी ने पुलिस महकमें में लापरवाही बरतने के कारण देर रात बड़ी कार्रवाई की. उन्होंने गोंडा के थानाध्यक्ष को लाइन हाजिर कर दिया साथ ही बहमती चौकी प्रभारी को निलंबित कर दिया. दरअसल जुए मामले की एक शिकायत पर इन दोनों पुलिस अधिकारियों ने कोई कार्रवाई नहीं की थी. यही नहीं अपने कार्यों में लापरवाही बरतने के कारण करीब आधा दर्जन कोतवाल भी हटा दिए गये हैं. इसके अलावा अधिक संख्या में क्रॉस मुकदमा लिखने पर इंस्पेक्टर चंदौस को भी लाइन हाजिर कर दिया. विभागीय जांच को लेकर इंस्पेक्टर ओर एसओ को भी लाइन हाजिर किया.

पुलिस महकमें में चल रही लापरवाही को खत्म करने के लिए वरिष्ठ पुलिस अधीक्षक कलानिधि नैथानी ने बड़ी अनुशासनात्मक कार्रवाई की. उन्होंने सभी अधिकारियों को सचेत किया कि काम ने मन लगाएं. उन्होंने सभी थानाध्यक्षों को पूर्ण मनोयोग से काम करने के निर्देश दिये.

यह भी पढ़ें: एक बार फिर बदला जिले का कप्तान, अब IPS मुनिराज संभालेंगे SSP पद की अस्थायी जिम्मेदारी

जनहित में काम करें पुलिस अधिकारी: 7 अप्रैल को थाना गोण्डा के बहमती इलाके में जुआ जैसे अपराध होने की सूचना मिली थी लेकिन गोंडा प्रभारी व चौकी इंचार्ज ने कोई कार्रवाई नहीं की. ऐसे में वरिष्ठ पुलिस अधीक्षक कलानिधि नैथानी ने काम के प्रति लापरवाही बरतने के लिए हल्का प्रभारी बहमती राजेश कुमार को निलंबित व थाना प्रभारी गोण्डा अमरेश कुमार त्यागी को तत्काल प्रभाव से लाइन हाजिर कर दिया. एसएसपी ने सभी अधीनस्थों को पूर्ण मनोयोग से जनहित में कार्य करने, अपराधों पर प्रभावी नियंत्रण औरअपराधियों के विरुद्ध कठोर कार्रवाई करने की हिदायत दी है. वहीं जिले में विभिन्न थानों के प्रभारी निरीक्षक एवं थानाध्यक्ष के स्थानांतरण भी किये गये हैं.

ऐसी ही जरूरी और विश्वसनीय खबरों के लिए डाउनलोड करें ईटीवी भारत ऐप

ABOUT THE AUTHOR

...view details