उत्तर प्रदेश

uttar pradesh

ETV Bharat / state

गर्लफ्रेंड से शादी के लिए किया था डॉक्टर का अपहरण, पहुंचा सलाखों के पीछे

अलीगढ़ में घर से क्लीनिक जाते समय एक डॉक्टर के अपहरण के मामले का पुलिस ने खुलासा करने का दावा किया है. पुलिस के मुताबिक प्रेमिका से शादी करने के लिए अपहरण की वारदात को अंजाम दिया गया. वारदात में शामिल 5 आरोपियों को मुठभेड़ के बाद पुलिस ने गिरफ्तार कर लिया है.

By

Published : Feb 5, 2021, 6:48 PM IST

आरोपी हुए गिरफ्तार
आरोपी हुए गिरफ्तार

अलीगढ़: अलीगढ़ जिले के क्वार्सी थाना इलाके में 8 दिन पहले घर से क्लीनिक जाते समय एक डॉक्टर का अपहरण हुआ था. पुलिस ने इस वारदात में शामिल 5 आरोपियों को मुठभेड़ के बाद गिरफ्तार कर लिया है. गिरफ्तार अपराधियों के कब्जे से अपहरण के लिए इस्तेमाल की गई कार समेत कई सामान बरामद हुए हैं. गौरतलब है कि अपहरण के तीसरे दिन ही डॉक्टर को पुलिस ने सकुशल बरामद कर लिया था.

प्रेमिका से करना चाहता था शादी

पुलिस के मुताबिक क्वार्सी इलाके के साक्षी विहार निवासी डॉ. शैलेंद्र सिंह को 28 जनवरी की सुबह उनके घर के बाहर से अपहरण कर लिया गया था. अपहरण की वारदात को मोहित चौधरी ने अपने अन्य चार दोस्त अनुज चौधरी, हिमांशु चौधरी, अनुकल्प चौहान और अंकित शुक्ला के साथ मिलकर अंजाम दिया था. डॉक्टर के ही मोबाइल से उसके घर पर फोन कर 20 लाख रुपये की रकम मांगी गई थी. लेकिन पुलिस के दबाव के चलते अपहरण के तीसरे दिन ही डॉक्टर शैलेंद्र की सकुशल घर वापसी हो गई. एसपी सिटी कुलदीप सिंह गुनावत के अनुसार मुख्य आरोपी मोहित चौधरी अपनी गर्लफ्रेंड से भाग कर शादी करना चाहता था. पैसों का बंदोबस्त करने के लिए उसने अपने अन्य दोस्तों के साथ मिलकर डॉक्टर का अपहरण कर 20 लाख रुपये की फिरौती मांगी थी.

खेत से डॉक्टर को किया गया बरामद

एसपी सिटी कुलदीप सिंह गुनावत ने बताया कि इस मामले में अलीगढ़ पुलिस ने गहनता से जांच पड़ताल करते हुए कासगंज, एटा तक चौकसी बढ़ा दी थी. इसके चलते अपहरणकर्ताओं ने घबराकर डॉक्टर को एक खेत में छोड़ दिया था. वहां से डॉक्टर को 30 जनवरी को ही बरामद कर लिया गया था. इसके बाद पुलिस ने बदमाशों की तलाश शुरू कर दी थी.

बाहर जाने की बना रहे थे योजना

मुख्य आरोपी मोहित चौधरी को अपनी गर्लफ्रेंड से भाग कर शादी करनी थी. इसके लिए उसने अपने दोस्त से रुपये उधार मांगे थे. इसके बाद दोस्त ने रुपये न होने का जवाब देते हुए डॉक्टर के अपहरण की सलाह दे डाली. धीरे-धीरे मोहित चौधरी के साथ पांच दोस्त जुड़ गए. उन लोगों ने एक दूसरे की सहायता से डॉक्टर का अपहरण कर लिया. इस घटना में शक होने पर अनुज चौधरी की गिरफ्तारी की गई. पूछताछ में सभी के नाम पते सामने आए. योजनाबद्ध तरीके से छापेमारी की कार्रवाई की गई. क्वार्सी इलाके के हैबतपुर पर डीपीएस स्कूल के सामने सभी दोस्त बाहर भागने का प्लान कर रहे थे, तभी पुलिस ने आरोपियों को धर-दबोचा. पुलिस ने अपहरण के लिए इस्तेमाल की गई कार और बाकी सामान भी बरामद किए हैं.

ABOUT THE AUTHOR

...view details