उत्तर प्रदेश

uttar pradesh

राम मंदिर निर्माण के लिए हुई बैठक, लिया गया ये निर्णय

By

Published : Jan 3, 2021, 7:27 PM IST

आगरा जिले के पिनाहट क्षेत्र में रविवार को श्रीराम मंदिर निर्माण निधि समर्पण अभियान को लेकर RSS की बैठक हुई. इसमें बताया गया कि मंदिर निर्माण में सहयोग के लिए कार्यकर्ता हर घर से पैसा इकट्ठा करेंगे.

RSS की बैठक.
RSS की बैठक.

आगराः जिले के पिनाहट क्षेत्र स्थित दुर्ग पाल सिंह महाविद्यालय में रविवार को पिनाहट खंड की राष्ट्रीय स्वयंसेवक संघ (RSS) की बैठक हुई. इस दौरान श्रीराम मंदिर निर्माण निधि समर्पण अभियान को लेकर चर्चा हुई.

'हर घर से इकट्ठा करेंगे पैसा'
बैठक के मुख्य वक्ता देवेंद्र सिंह ने कहा कि हर एक कस्बे और गांव-देहात तक हर कार्यकर्ता हिंदू परिवार तक पहुंचे और राम मंदिर निर्माण का सहयोग लें. अयोध्या में राम मंदिर का निर्माण सरकारी धन से नहीं होगा और न ही किसी उद्योगपति से धन लिया जाएगा. करोड़ों हिंदुओं के आस्था स्वरूप भगवान श्रीराम के मंदिर निर्माण में हर हिंदू के घर से पैसा लगना चाहिए.

निर्माण में सहयोग की अपील
विधायक रानी पक्षालिका सिंह ने लोगों से राम मंदिर निर्माण में सहयोग की अपील की और एकजुट होकर कार्य करने के लिए कहा. आरएसएस की यह बैठक 14 जनवरी से प्रारंभ हो रहे श्रीराम जन्मभूमि मंदिर निर्माण के लिए निधि संग्रह अभियान की रूपरेखा के लिए रखी गयी थी. सांवल दास पुरा स्थित दुर्ग पाल सिंह महाविद्यालय में कार्यक्रम की शुरुआत डॉ. केशव बलिराम हेडगेवार एवं माधवराव सदाशिवराव गोलवलकर के चित्रों पर माल्यार्पण और दीप प्रज्ज्वलन से हुई.

ABOUT THE AUTHOR

...view details