उत्तर प्रदेश

uttar pradesh

पुलिस ने अवैध असलहा फैक्ट्री का किया भंडाफोड़, एक गिरफ्तार

By

Published : Apr 4, 2021, 3:32 AM IST

आगरा में पुलिस के हाथों बड़ी सफलता लगी है. पुलिस ने यमुना के बीहड़ में अवैध असलहे की संचालित फैक्ट्री का भंडाफोड़ किया है. इस दौरान एक आरोपी को तीन अवैध तमंचे के साथ गिरफ्तार किया है.

अवैध फैक्ट्री का खुलासा.
अवैध फैक्ट्री का खुलासा.

आगराः जनपद के थाना क्षेत्र के अंतर्गत गांव बुढेरा के पास यमुना के बीहड़ में अवैध तमंचा बनाने की फैक्ट्री का पुलिस ने खुलासा किया है. साथ ही मौके से हथियार बनाने के उपकरण सहित एक अभियुक्त को गिरफ्तार किया है.

थाना बाह क्षेत्र के अंतर्गत बटेश्वर के यमुना के बीहड़ बुढेरा गांव के पास एक अवैध हथियार बनाने की फैक्ट्री की सूचना मुखबिर ने थानाध्यक्ष विनोद कुमार पवार को दी. इस सूचना पर थानाध्यक्ष और बटेश्वर चौकी इंचार्ज चित्र कुमार ने पुलिस टीम के साथ गांव बुढेरा के बीहड़ में छापेमारी की. मुखबिर द्वारा बताए गए स्थान को पुलिस ने चारों तरफ से घेर लिया और जंगल में तमंचा बनाते एक आरोपी त्रिलोकी नाथ पुत्र अमर सिंह निवासी बुढेरा को गिरफ्तार कर लिया.

पुलिस की गिरफ्त में आरोप.

इसे भी पढ़ें- शादीशुदा महिला ने प्रेमी को बुलाया घर, ससुराल वालों ने खंभे से बांधकर पीटा

गिरफ्तार अभियुक्त के पास से पुलिस ने 3 तमंचे, 1 ड्रिल मशीन, खाचा, ढोकली, छोटे बड़े औजार, ट्रिगर पत्ती, नाल, स्प्रिंग, तमंचा बनाने के औजार बरामद किए हैं. शनिवार की शाम प्रेस वार्ता करते हुए एसपी पूर्वी आगरा अशोक के बैंकट ने बताया कि मुखबिर की सूचना पर अवैध हथियार बनाने की फैक्ट्री को पुलिस द्वारा पकड़ा गया है. मौके से एक अभियुक्त त्रिलोकी नाथ को गिरफ्तार किया गया है.

उन्होंने बताया कि आरोपी युवक तमंचे बनाकर देहात क्षेत्रों में सप्लाई करने का कार्य करता है. पूछताछ के बाद पुलिस ने आरोपी का चालान कर दिया. पुलिस ने पकड़े गए आरोपी से पूछताछ की तो उसने बताया कि इन तमंचो का उपयोग पंचायत चुनाव में किया जाना था. अवैध असलहा बनाने की फैक्ट्री को पकड़ने वाली टीम में थाना प्रभारी बाह विनोद पवार, चौकी इंचार्ज बटेश्वर चित्र कुमार एवं थाना बाह और बटेश्वर चौकी के पुलिस कर्मी शामिल रहे.

ABOUT THE AUTHOR

...view details