उत्तर प्रदेश

uttar pradesh

नालंदा क्राउन धोखाधड़ी मामला: 11 साल से फ्लैट की ताक में पीड़ित, 90% पेमेंट के बाद अब BJP नेता ने दी जान से मारने की धमकी

By

Published : Apr 26, 2022, 8:25 AM IST

फ्लैट के लिए 90 फीसद पेमेंट किए जाने के बावजूद आगरा के 200 से अधिक लोगों को आज तक न तो फ्लैट मिले और न ही रुपये. वहीं, पैसे वापस मांगने पर जान से मारने की धमकी दी जाती है.

agra latest news  etv bharat up news  नालंदा क्राउन के डायरेक्टर  नालंदा क्राउन धोखाधड़ी मामला  फ्लैट की ताक में पीड़ित  नालंदा क्राउन के निर्देशक राधेश्याम शर्मा  भाजपा नेता संतोष कटारा  नालंदा क्राउन धोखाधड़ी मामला
agra latest news etv bharat up news नालंदा क्राउन के डायरेक्टर नालंदा क्राउन धोखाधड़ी मामला फ्लैट की ताक में पीड़ित नालंदा क्राउन के निर्देशक राधेश्याम शर्मा भाजपा नेता संतोष कटारा नालंदा क्राउन धोखाधड़ी मामला

आगरा:फ्लैट के लिए 90 फीसद पेमेंट किए जाने के बावजूद आगरा के 200 से अधिक लोगों को आज तक न तो फ्लैट मिले और न ही रुपये. दरअसल, जनपद में नालंदा क्राउन के निर्देशक राधेश्याम शर्मा, संतोष कटारा और शरद भदोरिया ने सैकड़ों लोगों से फ्लैट के नाम पर रुपये तो ले लिए, लेकिन आज 11 साल बीतने के बाद भी लोगों को उनका फ्लैट नहीं मिल सका. धोखाधड़ी के शिकार हुए लोगों ने बताया कि 2011 में नालंदा क्राउन में फ्लैट लेने को सभी ने फ्लैट की कीमत अदा की थी. 90% पेमेंट होने के बावजूद आज 11 साल होने को है, लेकिन उन्हें फ्लैट नहीं मिला. इतना ही नहीं लोगों ने बताया कि कई बार थाने के एडीए के चक्कर लगाने के बाद भी उनकी कोई सुनवाई नहीं हुई. ऐसे बीते बुधवार को पीड़ितों ने एडीएम सिटी से मुलाकात कर उनसे मांग की उन्हें या तो उनका रुपया वापस करा दिया जाए या फिर फ्लैट दिला दिया जाए. वहीं, पूरे मामले पर संज्ञान लेते हुए एडीएम सिटी ने जांच कर कार्रवाई करने का आश्वासन दिया है.

2011 में नालंदा क्राउन प्रोजेक्ट के तहत धोखाधड़ी का मामला सामने आया था. वहीं, पीड़ित राजेश भारद्वाज ने बताया कि नालंदा क्राउन के नाम से प्रोजेक्ट को डायरेक्टर राधेश्याम शर्मा, संतोष कटारा और शरद भदोरिया ने उन लोगों के सामने रखा था और उन्हें बताया गया कि शास्त्रीपुरम में यह कॉलोनी बनाई जाएगी. इतना ही नहीं उसने आगे कहा गया कि जानी-मानी कंपनी नालंदा क्राउन उन्हें अलग-अलग रेटों में फ्लैट उपलब्ध कराएगी. जिसके लिए आपको अमाउंट अभी को देना होगा और 2016 तक सभी को फ्लैट मिल जाएगा. लेकिन 2011 से 2022 यानी 11 साल बीतने के बाद भी किसी भी व्यक्ति को फ्लैट नहीं मिल सका है.

नालंदा क्राउन धोखाधड़ी मामला

इसे भी पढ़ें - दारोगा पर एक युवती ने लगाए गंभीर आरोप, कहाः शादी का झांसा देकर करता था बलात्कार

आज आलम यह है कि 200 से अधिक पीड़ित अपने पैसों को वापस पाने के लिए भटक रहे हैं. इधर, राहुल नाम के एक अन्य पीड़ित ने बताया कि हमारे जैसे बहुत से पीड़ित हैं, जिनके पैसे नालंदा क्राउन में लगे हैं. किसी ने 2500000, 3000000 तो कोई 4500000 रुपये तक दे चुका है. लेकिन किसी को आज तक फ्लैट पर कब्जा नहीं मिल सका है. यही नहीं पैसे वापस मांगने पर उल्टा उन्हें जान से मारने की धमकी दी जाती है. साथ ही कहा जाता है कि जो बन पड़े कर लो, कुछ नहीं मिलेगा. ऊपर से संतोष कटारा भाजपा का नेता है, सो उसकी दादागिरी चलती है.

नालंदा क्राउन धोखाधड़ी मामला

वहीं, इस पूरे मामले में नालंदा क्राउन के डायरेक्टर संतोष कटारा व राधेश्याम शर्मा ने चुप्पी साध रखी है. हालांकि, जब ईटीवी भारत ने उनसे फोन कर जरिए संपर्क करने की कोशिश की तो उन्होंने फोन ही रिसीव नहीं किया. खैर, अब एडीएम सिटी अंजनी कुमार सिंह ने उक्त मामले की जांच कर आरोपियों के खिलाफ कार्रवाई का आश्वासन दिया है.

ऐसी ही जरूरी और विश्वसनीय खबरों के लिए डाउनलोड करें ईटीवी भारत ऐप

ABOUT THE AUTHOR

...view details