उत्तर प्रदेश

uttar pradesh

ETV Bharat / state

शादीशुदा प्रेमिका के पिता और जेठ ने की थी प्रेमी की हत्या

आगरा में बीते 27 नवंबर को खड़बाई नहर में मिले युवक के शव का शिनाख्त कर पुलिस ने एक आरोपी को जेल भेज दिया है. वहीं दूसरे आरोपी को गिरफ्तार करने के लिए दबिश दे रही है.

By

Published : Dec 12, 2020, 2:08 AM IST

कोतवाली सिकंदरा
कोतवाली सिकंदरा

आगराः थाना सिकंदरा क्षेत्र में स्थित खड़बाई नहर में अछनेरा के गांव मांगरौल जाट के निवासी वीकेश (20 साल) का 27 नवंबर को शव मिला था. प्रथम दृष्टया उसकी नहर में डूबा कर हत्या की गई थी. हत्या के मामले में पुलिस ने एक आरोपी को गिरफ्तार किया है. पुलिस के अनुसार, वीकेश की दोस्ती आरोपी की बेटी से थी.

जानकारी देते एसपी सिटी.

एसपी सिटी बोत्रे रोहन प्रमोद ने बताया कि 27 नवंबर को खड़बाई नहर में गांव अटूस के पास एक युवक का शव मिला था. उसके जेब में पर्स रखा था, मगर पहचान का कुछ नहीं था. शव को पोस्टमार्टम के लिए भेज दिया गया. 72 घंटे तक शव की पहचान के प्रयास किए गए, लेकिन पहचान नहीं होने पर एक दिसंबर को पोस्टमार्टम कराकर लावारिस में अंतिम संस्कार कर दिया गया.

कपड़ों से हुई शव की शिनाख्त
पोस्टमार्टम रिपोर्ट में मौत का कारण डूबना आया. पुलिस ने सोशल मीडिया पर मृतक का फोटो डाला था. उधर, तीन दिसंबर को गांव मांगरौल जाट, अछनेरा निवासी वीरी सिंह ने थाने आकर पहचान की. उसने फोटो और कपड़ों से मृतक को अपना बेटा वीकेश (20 साल) बताया.

धमकी दे चुका था युवती का पिता
एसपी सिटी रोहन प्रमोद बोत्रे के मुताबिक, वीरी सिंह ने पुलिस को बताया कि बेटा वीकेश शिव प्रसाद इंटर कॉलेज में पढ़ता था. इस कॉलेज में गांव की एक युवती भी पढ़ती थी. वीकेश से उसकी दोस्ती हो गई. युवती के पिता को इस बारे में पता चल गया. इस बात पर दोनों परिवारों के बीच विवाद हुआ था, जिसके बाद युवती के पिता ने धमकी दी थी कि वीकेश को लेकर गांव से चले जाओ, नहीं तो जान से मार देंगे. इस पर वीरी सिंह बेटे वीकेश के साथ पलवल चले गए. उनके जाने के बाद युवती की शादी हो गई. 27 नवंबर को पलवल से बिना बताए युवक आगरा आ गया. उसके बाद घर नहीं लौटा. शव मिलने की जानकारी पर थाने आकर पहचान की.

युवती के पिता और जेठ ने की हत्या
थाना सिकंदरा के प्रभारी निरीक्षक अरविंद कुमार ने बताया कि विवेचना में पता चला कि वीकेश की जिस युवती से दोस्ती थी, उसकी शादी गांव लड़ामदा में हुई है. घटना वाले दिन वीकेश युवती से मिलने उसकी ससुराल पहुंच गया था. इस पर हंगामा हो गया था. युवती का पिता भी पहुंच गया था. युवती के पिता और जेठ ने वीकेश को पीटा. इसके बाद उसे गाड़ी में डालकर ले गए. पुलिस ने शुक्रवार को युवती के पिता को गिरफ्तार कर लिया. पूछताछ में उसने जुर्म कबूल कर लिया. उसने बताया कि वीकेश को खड़बाई नहर में डूबो दिया था. वह बेटी का घर बर्बाद कर रहा था. इसलिए उसे मार डाला. पुलिस ने आरोपी को जेल भेज दिया.

ABOUT THE AUTHOR

...view details