उत्तर प्रदेश

uttar pradesh

पर्यावरण संरक्षण और गोरक्षा के लिए 20 राज्यों में की पद यात्रा: मोहम्मद फैज खान

By

Published : Nov 17, 2019, 7:07 PM IST

Updated : Nov 17, 2019, 9:11 PM IST

यूपी के आगरा स्थित फतेहपुर सीकरी में गोरक्षा प्रकोष्ठ मुस्लिम राष्ट्रीय मंच के राष्ट्रीय संयोजक मोहम्मद फैज खान ने पर्यावरण, नदी, गाय के संरक्षण और एकता के लिए 20 राज्यों से पैदल यात्रा करते हुए रविवार को शेख सलीम चिश्ती की दरगाह पर चादरपोशी की.

शेख सलीम चिश्ती की दरगाह पर की चादर पोशी.

आगरा:गोरक्षा प्रकोष्ठ मुस्लिम राष्ट्रीय मंच के राष्ट्रीय संयोजक मोहम्मद फैज खान ने हजरत शेख सलीम चिश्ती की दरगाह पर हाजिरी लगाई. राष्ट्रीय संयोजक मोहम्मद फैज खान पर्यावरण, नदी, गाय और एकता के लिए 20 राज्यों से पैदल यात्रा करते हुए रविवार को शेख सलीम चिश्ती की दरगाह पर चादरपोशी करने पहुंचे थे.

शेख सलीम चिश्ती की दरगाह पर की चादरपोशी.

13 हजार किमी. की पैदल यात्रा
24 जून 2017 मे लद्दाख से अपने काफिले के साथ पैदल चलकर पूर्वी भारत से कन्याकुमारी होते हुए 28 महीने में लगभग 13 हजार किलोमीटर पैदल चलकर 20 राज्यों से होते हुए रविवार सुबह 11बजे मोहमद फैज खान हजरत शेख सलीम चिश्ती की दरगाह पर पहुंचे. दरगाह पर पीरजादा सैफ मियां चिश्ती ने उनका इस्तकबाल किया और उन्हें चादरपोशी कराई और साथ ही उनके अभियान की कामयाबी के लिए दुआ भी की.

शिफा के समान है गाय का दूध
सैफ मियां चिश्ती के हुजरे में प्रेस वार्ता करते हुऐ मोहम्मद फैज खान ने बताया कि इस पैदल यात्रा का उद्देश्य यह है कि मैं लोगों के बीच जाकर पर्यावरण, नदी, गाय, बेटी सहित एकता और देश को बचाने का संदेश समाज में फैलाने का काम करूं. फैज ने बताया कि मोहम्मद साहब की हदीस है, गाय का दूध पियो, गाय का दूध शिफा है. उन्होंने कहा 28 महीने के सफर में मैंने कई वक्त की नमाज मंदिरों में भी अदा की है और सभी जगह मुझे सम्मान मिला.

इसे भी पढ़ें:- आगरा: पुलिस और आरटीओ ने शुरू किया अभियान, ट्रैफिक नियम तोड़ने पर होगी कार्रवाई

Last Updated : Nov 17, 2019, 9:11 PM IST

ABOUT THE AUTHOR

...view details