उत्तर प्रदेश

uttar pradesh

ETV Bharat / state

डिग्री कॉलेज में छापेमारी, गर्ल्स टॉयलेट से दवाओं का जखीरा बरामद

औषधि विभाग और आगरा पुलिस ने ईएसएस डिग्री कॉलेज में गुरुवार दोपहर छापा मारा. गर्ल्‍स टॉयलेट के अलावा लैब और काॅमन रूम से दवाओं का जखीरा जब्त किया गया. बताया जा रहा है जब्त की गई ज्यादातर दवाइयां डायलिसिस में इस्तेमाल होती हैं. बरामद दवाइयों की कीमत करीब 10 लाख रुपए आंकी जा रही है.

By

Published : Jan 21, 2021, 10:53 PM IST

agra
डिग्री कॉलेज से दवाओं का जखीरा बरामद

आगराःताजनगरी में पुलिस और औषधि विभाग की टीम ने गुरुवार दोपहर शहर के एक डिग्री कॉलेज में छापा मारा. टीम जब गर्ल्‍स टॉयलेट में पहुंची, तो दवाओं का बड़ा जखीरा बरामद हुआ. औषधि विभाग के अधिकारियों ने जब कॉलेज मैनेजमेंट से दवाओं के जखीरा के बारे में पूछताछ की तो कोई जवाब नहीं मिला. दवाओं के दस्तावेज भी मांगे गये, तो जिला कॉलेज प्रबंधन नहीं दिखा सका. इस मामले में कॉलेज के प्राचार्य के खिलाफ औषधि विभाग ने कार्रवाई की है.

गर्ल्स टॉयलेट से दवाइयां जब्त

डिग्री कॉलेज से दवाओं को जखीरा बरामद
औषधि विभाग की टीम ने पुलिस के साथ गुरुवार दोपहर को खासपुरा स्थित ईएसएस डिग्री कॉलेज में छापा मारा. टीम ने स्कूल में गर्ल्‍स टॉयलेट, काॅमन रूम और लैब से दवाओं का बॉक्स जब्त किया गया. यहां से जब्त की गईं अधिकांश दवाएं डायलिसिस में इस्तेमाल होने वाली हैं. जिनकी टीम जांच कर रही है.

लैब और टॉयलेट से दवा बरामद
औषधि निरीक्षक नरेश मोहन दीपक ने बताया कि, ईएसएस कॉलेज में छापामारी के दौरान गर्ल्‍स टॉयलेट में दवाओं के बॉक्स बरामद किये गये. जब कॉलेज के कमरे खुलवाए गए तो कॉमन रूम में बडी मात्रा में दवाओं के बॉक्स मिले. केमिस्ट्री की लैब में भी दवाओं के कार्टन रखे थे. कार्टन को जब्त कर लिया गया है.

कॉलेज के प्राचार्य सहित दो के खिलाफ कार्रवाई
औषधि निरीक्षक नरेश मोहन दीपक ने बताया कि, ईएसएस कॉलेज में मिली अधिकांश दवाएं डायलिसिस में इस्तेमाल होती हैं. जब्त तीन दवाओं के सैंपल जांच के लिए भेजे गए हैं. जांच रिपोर्ट आने पर ही आगे का पता चलेगा. कॉलेज के प्रधानाचार्य विधुर सिंह चौहान और मनीष गुप्ता के खिलाफ कार्रवाई की जा रही है. वहीं जब्त की गई दवाइयों की कीमत करीब 10 लाख रुपए आंकी जा रही है.

ABOUT THE AUTHOR

...view details