उत्तर प्रदेश

uttar pradesh

ETV Bharat / state

आगरा में हॉलीवुड मूवी 'पिंक बेल्ट' की होगी शूटिंग, बनेगा गिनीज बुक ऑफ रिकॉर्ड

यूपी के आगरा जिले में हॉलीवुड की मूवी 'पिंक बेल्ट' की शूटिंग 19 फरवरी को होने जा रही है. शूटिंग में एक साथ 25 हजार महिलाओं समेत बेटियों को सेल्फ डिफेंस की ट्रेनिंग दी जाएगी, जो कि गिनीज बुक ऑफ रिकॉर्ड होगा. यह मूवी सेल्फ डिफेंस ट्रेनर अपर्णा राजावत की जिंदगी पर बनाई जा रही है.

By

Published : Jan 16, 2020, 10:28 AM IST

ETV BHARAT
ताजनगरी में शूट होगी हॉलीवुड की मूवी 'पिंक बेल्ट'

आगरा: ताजनगरी में हॉलीवुड की मूवी 'पिंक बेल्ट' की शूटिंग होने जा रही है. इस शूटिंग के दिन ताजनगरी एक वर्ल्ड रिकॉर्ड की भी साक्षी बनेगी. हम बात कर रहे हैं आगरा की बेटी अपर्णा राजावत पर बनाई जा रही हॉलीवुड मूवी की, जिसका आगामी 19 फरवरी एकलव्य स्पोर्ट्स स्टेडियम में लाइव शूट होने जा रहा है. इस दौरान एक साथ 25 हजार महिलाओं समेत बेटियों को सेल्फ डिफेंस की ट्रेनिंग दी जाएगी. इस लाइव शूटिंग के जरिए एक वर्ल्ड रिकॉर्ड भी बनाया जाएगा, जिसको लेकर इंटरनेशनल मोटीवेशनल स्पीकर और सेल्फ डिफेंस ट्रेनर अपर्णा राजावत ने तैयारी शुरू कर दी हैं. ईटीवी भारत से खास बातचीत में अपर्णा राजावत ने बताया कि, पिंक बेल्ट मिशन पर हॉलीवुड डायरेक्टर जॉन मैकरीट मूवी बना रहे हैं.

आगरा में हॉलीवुड मूवी 'पिंक बेल्ट' की होगी शूटिंग.
  • ताजनगरी में शूट होगी हॉलीवुड की मूवी 'पिंक बेल्ट'.
  • आगरा की बेटी अपर्णा राजावत पर बनाई जा रही हॉलीवुड मूवी.
  • 19 फरवरी एकलव्य स्पोर्ट्स स्टेडियम में होगा शूट.
  • शूट में एक साथ 25 हजार महिला और बेटियों को सेल्फ डिफेंस की ट्रेनिंग दी जाएगी.

ताजनगरी का दुनिया में नाम रोशन कर रही मार्शल आर्ट प्लेयर, इंटरनेशनल मोटिवेशनल स्पीकर और इंटरनेशनल प्रशिक्षक अपर्णा राजावत ने ईटीवी भारत से बातचीत में बताया कि, दिल्ली के निर्भया केस ने मुझे झकझोर कर रख दिया था. इसके बाद युवतियों और किशोरी को प्रशिक्षित करने के लिए मैने 'पिंक बेल्ट मिशन' की शुरुआत की. मिशन 28 फरवरी 2018 में आगरा कॉलेज सभागार से प्रारंभ हुआ.

अपर्णा राजावत ने कहा कि पिंक बेल्ट मिशन अब इतिहास बनाने जा रहा है, जिसकी साक्षी ताजनगरी बनेगी. इस मिशन के जरिए दुनिया में लाखों महिलाओं को अबला से सबला बनाया गया है. साथ ही कहा कि यही अभियान अब हॉलीवुड की मूवी में भी देखने को मिलेगा और इसीलिए मूवी का नाम भी 'पिंक बेल्ट' है. 19 फरवरी को ताजनगरी में 25000 महिलाओं को सेल्फ डिफेंस की ट्रेनिंग के साथ ही 'पिंक बैल्ट' मूवी की लाइव शूटिंग की जाएगी. इस लाइव शूटिंग में गिनीज बुक ऑफ रिकॉर्ड बनाया जाएगा, जिसको लेकर अभी से तैयारी शुरू कर दी गई है.

पढ़ें:81 कॉलेजों पर 3 करोड़ की फीस बकाया, विश्वविद्यालय ने दिया नोटिस


अपर्णा राजावत ने बताया कि एकलव्य स्पोर्ट्स स्टेडियम में 19 फरवरी को होने वाले फिल्म के शूटिंग और प्रशिक्षण को लेकर स्कूल, कॉलेजों की छात्राओं के साथ ही सरकारी और गैर सरकारी संस्थाओं में कार्यरत महिलाओं से संपर्क किया जा रहा है. जिससे वे सेल्फ डिफेंस की ट्रेनिंग के साथ ही लाइव मूवी शूटिंग का हिस्सा बन सकें.

वहीं कार्यक्रम संयोजक व समाजसेवी संदेश जैन ने ईटीवी भारत से बातचीत में कहा कि, यह बहुत ही नॉर्मल कॉज है, जिसको लेकर अपर्णा राजावत ने आगरा को चुना है. साथ ही कहा कि हमें काफी खुशी है कि आगरा की बेटी आगरा से ही पूरे विश्व को एक संदेश देने जा रही है.

ABOUT THE AUTHOR

...view details