उत्तर प्रदेश

uttar pradesh

ETV Bharat / state

आगरा में डिप्टी सीएम का कांग्रेस पर हमला, कहा- नेतृत्वविहीन पार्टी

उत्तर प्रदेश के आगरा में प्रदेश सरकार ने पर्यावरण संतुलन और प्रदूषण से मुक्ति के लिए वृक्षारोपण महाकुंभ की शुरुआत की है. डिप्टी सीएम दिनेश शर्मा आगरा में आयोजित वृक्षारोपण महाकुंभ में बतौर मुख्य अतिथि पौधारोपड़ किए. मीडिया से बातचीत में डिप्टी सीएम ने कांग्रेस को नेतृत्वविहीन पार्टी कहा.

By

Published : Aug 10, 2019, 4:00 AM IST

आगरा में डिप्टी सीएम ने वृक्षारोपण किया.

आगराः 9 अगस्त 1942 को 'अंग्रेज भारत छोड़ो आंदोलन' की शुरुआत हुई थी. इसी दिन प्रदेश सरकार ने पर्यावरण संतुलन के लिए वृक्षारोपण महाकुंभ की शुरुआत की है. पूरे प्रदेश में शुक्रवार को करोड़ों पौधे लगाए गए. डिप्टी सीएम दिनेश शर्मा आगरा में आयोजित वृक्षारोपण महाकुंभ में मुख्य अतिथि रहे.

कांग्रेस को बताया नेतृत्वविहीन पार्टी.


वृक्षारोपण के अवसर पर डिप्टी सीएम मीडिया से रूबरू होने पर कांग्रेस पर निशाना साधा. कहा कि कांग्रेस अनुच्छेद 370 के हटने का विरोध कर रही है, लेकिन आज कांग्रेसी ही कांग्रेस का विरोध कर रहे हैं. कांग्रेस इस समय नेतृत्वविहीन पार्टी अंतर्द्वंद से जूझ रही है. इसके साथ ही उन्होंने जम्मू-कश्मीर के हालात पर पूछे गए सवाल के जवाब में कहा कि पाकिस्तान क्या व्यापार बंद करेगा. पाकिस्तान यूपी से भी छोटा है. उसके लिए हमारा प्रदेश ही काफी है.


आगरा में 25 विभागों को प्रदेश सरकार की ओर से पौधारोपण की जिम्मेदारी मिली. जिले में पौधारोपण का टारगेट 28.65 लाख था. इसको लेकर माध्यमिक शिक्षा की अधिकारी को नोडल अधिकारी बनाया गया और ग्राम पंचायत स्तर के अधिकारी और कर्मचारियों को पौधारोपण की जिम्मेदारी दी गई.


शाहजहां गार्डन में आयोजित जिला स्तरीय कार्यक्रम में डिप्टी सीएम दिनेश शर्मा ने जहां बरगद का पेड़ लगाया. वहीं आगरा के सांसद एसपी सिंह बघेल ने बेल का पेड़ लगाया. इसके साथ ही अन्य विधायक और सांसद ने पंचवटी वाटिका के मुताबिक आंवला, नीम, आम, बरगद सहित अन्य तमाम पौधे लगाए.

इसे भी पढ़ेंः- धारा 370 को लेकर मोदी पर क्या बोलीं राखी सावंत, सुनिए
डिप्टी सीएम ने एनसीसी और एनएसएस के साथ ही सरकारी विद्यालय के छात्र-छात्राओं की जन जागरूकता रैली को हरी झंडी दिखाकर रवाना किया. डिप्टी सीएम ने सभी बच्चों और उपस्थित लोगों, बीजेपी कार्यकर्ताओं, पदाधिकारियों से अपील की है कि वह भी एक-एक पौधा लगाएं और उसकी देखभाल करें. जिससे पर्यावरण संतुलन बनाए रखने में मदद मिल सके.

ABOUT THE AUTHOR

...view details