उत्तर प्रदेश

uttar pradesh

स्पेशल ट्रेन में सफर करने के लिए 90 मिनट पहले पहुंचें स्टेशन, यहां देखें नए नियम

By

Published : Jun 2, 2020, 7:52 PM IST

आगरा में अनलॉक-1 के दौरान ट्रेनों के संचालन को लेकर नियमों में बदलाव किया गया है. आगरा कैंट और आगरा फोर्ट स्टेशन पर 14 ट्रेनों का ठहराव होगा.

आगरा छावनी
आगरा छावनी

आगरा: देशभर में एक जून से स्पेशल ट्रेनों का संचालन शुरू हो गया. इसको लेकर नियमों में कुछ बदलाव भी किए गए हैं. मंगलवार दोपहर से आगरा में ट्रेनों का गुजरना और ठहराव शुरू हो गया है. यात्रियों को 90 मिनट पहले स्टेशन पर पहुंचना होगा.

स्पेशल ट्रेनों का संचालन शुरू.
रेल मंत्रालय ने अनलॉक-1 में ट्रेनों के संचालन के लिए नियमों में बदलाव किए हैं. एनसीआर रेलवे पीआरओ एसके श्रीवास्तव ने बताया कि आगरा रेल मंडल में तमाम स्टेशनों से ट्रेनें गुजरेंगी. आगरा कैंट स्टेशन, आगरा फोर्ट स्टेशन, मथुरा और धौलपुर सहित अन्य तमाम स्टेशनों पर 20 जोड़ी ट्रेनों का ठहराव है. आगरा कैंट और आगरा फोर्ट स्टेशन पर 14 ट्रेनों का ठहराव है, जिसमें राजधानी एक्सप्रेस भी शामिल है.

उन्होंने बताया कि ट्रेनों में सफर करने के लिए यात्रियों को 90 मिनट पहले स्टेशन पर पहुंचना होगा. स्टेशन के बाहर ही यात्रियों की थर्मल स्क्रीनिंग की व्यवस्था है. यात्री अरविंद ने बताया कि पुरानी टिकट का रिफंड मिल गया, लेकिन अभी हाल में यात्रा करने के लिए कंफर्म टिकट नहीं मिल रहा है. क्योंकि आगरा से सिर्फ एक ही ट्रेन का संचालन कोडरमा तक हो रहा है. टिकट काउंटर से 25 जून के बाद के कंफर्म टिकट मिलना बताया गया है.

पीआरओ एसके श्रीवास्तव ने बताया कि बदले नियमों के तहत अब कंफर्म टिकट होने पर ही स्टेशन और ट्रेन में प्रवेश मिलेगा. साथ ही स्टेशन पर सोशल डिस्टेंस और सफर के दौरान मास्क लगाना अनिवार्य होगा. हर यात्री को आरोग्य एप डाउनलोड करना होगा. सभी यात्रियों को अपने साथ सैनिटाइजर तथा भोजन लेकर सफर करना होगा.

ABOUT THE AUTHOR

...view details