उत्तर प्रदेश

uttar pradesh

By

Published : May 20, 2020, 11:00 PM IST

Updated : May 21, 2020, 12:28 AM IST

ETV Bharat / state

अजय कुमार लल्लू को लखनऊ पुलिस ने गोपनीय स्थान पर रखा, कांग्रेसियों में हलचल

कांग्रेस प्रदेश अध्यक्ष अजय कुमार लल्लू की गिरफ्तारी के बाद पुलिस उनको लेकर राजधानी लखनऊ पहुंची है. अजय कुमार लल्लू को लखनऊ के किसी गोपनीय स्थान पर रखा गया है. दरअसल अजय कुमार लल्लू पर हजरतगंज थाने में कई धाराओं में मुकदमा दर्ज है.

कांग्रेस प्रदेश अध्यक्ष अजय कुमार लल्लू
कांग्रेस प्रदेश अध्यक्ष अजय कुमार लल्लू

लखनऊ:कांग्रेस प्रदेश अध्यक्ष अजय कुमार लल्लू की गिरफ्तारी के बाद पुलिस उनको लेकर राजधानी लखनऊ पहुंची है. अजय कुमार लल्लू को लखनऊ के किसी गोपनीय स्थान पर रखा गया है. लखनऊ पहुंचने के बाद अजय कुमार लल्लू का महानगर स्थित सिविल अस्पताल में मेडिकल कराया गया है, जिसके बाद पुलिस ने अजय कुमार लल्लू को किसी गोपनीय स्थान पर रखा है.

पुलिस का कहना है कि अजय कुमार लल्लू को गुरुवार सुबह मजिस्ट्रेट के सामने पेश किया जाएगा. कांग्रेस नेता अजय कुमार लल्लू के लखनऊ पहुंचने के बाद कांग्रेसियों में हलचल देखी गई. हजरतगंज थाने से लेकर सिविल हॉस्पिटल तक कांग्रेस नेता व कार्यकर्ता अजय कुमार लल्लू के बारे में जानकारी जुटा रहे हैं. इस दौरान सिविल हॉस्पिटल पर कांग्रेस की वरिष्ठ नेता आराधना मिश्रा भी पहुंचीं.

कांग्रेस कार्यकर्ताओं में हलचल.

आराधना मिश्रा ने कहा कि अजय कुमार लल्लू कोई आपराधी नहीं हैं, जिस तरह से पुलिस उन को छुपाकर रख रही है. वह लोकतंत्र की हत्या है. वह एक राजनीतिक व्यक्ति हैं, लेकिन पुलिस का व्यवहार उनके प्रति ठीक नहीं है. अधिकारियों से बातचीत की गई है तो उनका कहना है कि गुरुवार को प्रदेश अध्यक्ष को मजिस्ट्रेट के सामने पेश किया जाएगा.

बताते चलें कि कांग्रेस पार्टी की ओर से मुख्यमंत्री योगी आदित्यनाथ को प्रवासी मजदूरों को लाने के लिए उपलब्ध कराई गई 1000 बसों की सूची में गड़बड़ियां पाई गई थीं. कई बसों के नंबर ऑटो, एंबुलेंस के पाए गए थे, जिसके बाद आरटीओ की तहरीर पर हजरतगंज थाने में अजय कुमार लल्लू के खिलाफ धोखाधड़ी, दस्तावेजों में हेरफेर, कूटरचित दस्तावेज के तहत एफआईआर दर्ज की गई थी. एफआईआर दर्ज करने के बाद आज लखनऊ पुलिस ने अजय कुमार लल्लू को आगरा से गिरफ्तार किया है.

Last Updated : May 21, 2020, 12:28 AM IST

ABOUT THE AUTHOR

...view details