उत्तर प्रदेश

uttar pradesh

ETV Bharat / state

बिहार चुनाव में ड्यूटी के लिए जाते समय BSF जवान की हार्ट अटैक से मौत

बिहार चुनाव ड्यूटी पर जाते समय बीएसएफ जवान की हार्ट अटैक से मौत हो गई. मंगलवार को सिपाही का पार्थिव शरीर आगरा में उनके पैतृक गांव पहुंचा, जहां लोगों ने नम आंखों से उनको अंतिम विदाई गयी.

By

Published : Oct 21, 2020, 9:35 AM IST

etv bharat
मृतक बीएसएफ सिपाही श्रीपाल (फ़ाइल फोटो)

आगरा:जनपद निवासी बीएसएफ के सिपाही की बिहार चुनाव ड्यूटी में जाते समय गुवाहटी में हार्ट अटैक से मौत हो गई. मंगलवार को बीएसएफ सिपाही का पार्थिव शरीर दयालनगर मलपुरा तिरंगे में लिपटा हुआ पहुंचा. जहां लोगों ने नम आंखों से अंतिम विदाई दी.

आगरा जगनेर रोड स्थित धनोली के दयालनगर निवासी 56 वर्षीय श्रीपाल दिवाकर बीएसएफ में 1988 में भर्ती हुए और उन्होंने लगभग 33 वर्ष नौकरी की. उनके बड़े बेटे प्रदीप ने बताया कि रविवार की रात फोन पर सूचना मिली कि, पिता जी की हार्टअटैक से मौत हो गई है. उन्होंने बताया कि उनके पिता श्रीपाल अन्य जवानों के साथ चुनावी ड्यूटी में बिहार जा रहे थे. इस दौरान गुवाहटी में उनकी तबीयत बिगड़ गई. जिसके बाद उनकी मौत हो गई. बीएसएफ की ओर से पोस्टमार्टम होने के बाद मंगलवार की सुबह 10:00 बजे सिपाही का पार्थिक शरीर धनोली लाया गया. जहां मातमी धुन के बाद बीएसएफ ने उन्हें सलामी दी. इसके बाद मृतक जवान का अंतिम संस्कार किया गया. बीएसएफ से रिटायर पूरन सिंह ने बताया कि मृतक श्रीपाल शिलांग में 123 बटालियन में तैनात थे. फिलहाल प्रशासन की ओर से परिवार को किसी प्रकार की आर्थिक सहायता नहीं दी गई न ही आश्वासन दिया गया है. जबकि उनके बेटे राहुल कुमार ने पिता और ताऊ की ही तरह देश सेवा करने की बात कही है. श्रीपाल की पत्नी शारदा ने कहा कि मुझे अपने पति पर गर्व है.

वहीं बीएसएफ सिपाही के यहां एसडीएम सदर, एसपी अभिषेक कुमार अग्रवाल, पूर्व विधायक कालीचरण सुमन, ग्राम प्रधान प्रतिनिधि राजू सहित थाना मलपुरा प्रभारी अनुराग शर्मा और मलपुरा का स्टाफ मौजूद रहे.

ABOUT THE AUTHOR

...view details