उत्तर प्रदेश

uttar pradesh

आगराः अधिवक्ता की हत्या के विरोध में वकीलों ने किया कार्य का बहिष्कार

By

Published : Oct 31, 2020, 10:17 PM IST

उत्तर प्रदेश के आगरा जिले में हुई अधिवक्ता की हत्या के विरोध में एडवोकेट्स एसोसिएशन ने दीवानी में न्यायिक कार्य बहिष्कार किया. इस दौरान वकीलों ने पुलिस के खिलाफ जमकर नारेबाजी कर विरोध भी जताया. वहीं मौके पर पहुंचे एसीएम प्रथम को अधिवक्ताओं ने ज्ञापन सौंपा और आरोपियों के खिलाफ सख्त कार्रवाई की मांग की.

आगरा में प्रदर्शन करते अधिवक्ता.
आगरा में प्रदर्शन करते अधिवक्ता.

आगराःजिले में स्थित जॉन्स मिल भूमि का केस लड़ रहे अधिवक्ता कपिल पवार की हत्या के विरोध में शनिवार दोपहर आगरा एडवोकेट्स एसोसिएशन ने दीवानी में न्यायिक कार्य बहिष्कार किया. इसके बाद वकीलों ने एमजी रोड पर पुलिस के खिलाफ जमकर नारेबाजी की. मामले की सूचना पाकर मौके पर पहुंचे एसीएम (अपर नगर मजिस्ट्रेट) प्रथम को अधिवक्ताओं ने ज्ञापन सौंपकर आरोपियों के खिलाफ कड़ी कार्रवाई की मांग की है.

आगरा में एसीएम को ज्ञापन सौंपते वकील.

सीबीआई से मामले की जांच कराने की मांग
अधिवक्ता कपिल पवार की हत्या के विरोध में प्रदर्शन कर रहे वकीलों ने जिलाधिकारी को मौके पर बुलाने की मांग की, लेकिन जिलाधिकारी की अनुपस्थिति में एसीएम प्रथम ने अधिवक्ताओं से ज्ञापन लिया. एडवोकेट पवन गुप्ता ने बताया कि हम लोग अधिवक्ता कपिल पवार की हत्या का विरोध कर रहे हैं. हमारी प्रशासन से मांग है कि हत्या की सीबीआई जांच करवाकर दोषियों के खिलाफ सख्त कार्रवाई की जाए. साथ ही कहा कि अगर प्रशासन ने हमारी मांगे नहीं मानीं तो उत्तर प्रदेश के सभी अधिवक्ता प्रदर्शन करने को मजबूर होंगे.

ये है मामला
बता दें कि आगरा में जॉन्स मिल का केस लड़ रहे एडवोकेट कपिल पवार की हत्या उनकी सास ने प्रॉपर्टी डीलर के साथ मिलकर 10 लाख में कराई थी. इस मामले में पुलिस ने वकील की सास सहित तीन हत्यारोपी को गिरफ्तार कर जेल भेज दिया गया है, जबकि प्रॉपर्टी डीलर जीतू यादव फरार है. आगरा के जॉन्स मिल परिसर में रह रहे और मिल की अरबों की संपत्ति के केस की पैरवी कर रहे एडवोकेट कपिल पवार 26 अक्टूबर को घर से गायब हो गए थे, जिसके बाद 29 अक्टूबर को उनका शव इटावा के भरथना स्थित नहर के पास मिला था.

ABOUT THE AUTHOR

...view details