उत्तर प्रदेश

uttar pradesh

आगरा के एसएन मेडिकल कॉलेज में 100 बेड का वार्ड बच्चों के लिए तैयार

By

Published : May 18, 2021, 10:41 PM IST

कोरोना की तीसरी लहर को देखते हुए आगरा के एसएन मेडिकल कॉलेज में 100 बेड का वार्ड बच्चों के लिए तैयार किया गया है. इनका प्रयोग कोविड की तीसरी लहर में जरूरत पड़ने पर होगा.

आगरा के एसएन मेडिकल कॉलेज में 100 बेड का वार्ड बच्चों के लिए तैयार
आगरा के एसएन मेडिकल कॉलेज में 100 बेड का वार्ड बच्चों के लिए तैयार

आगरा: जिले में कोरोना की दूसरी लहर के कारण कई मौतें हुई. अस्पतालों में मरीजों को भर्ती करने के लिए बेड भी कम पड़ गए. सरकारी हो या प्राइवेट मरीजों को बेड तक भी नसीब नहीं हुए. जिस वजह से कोविड की तीसरी लहर में ऐसी आपदा ना आ पड़े. इलाज न मिलने के कारण कोई मरीज दम न तोड़े. इसके लिए आगरा जिलाधिकारी प्रभु नारायण सिंह और एसएन मेडिकल के प्राचार्य संजय काला कोविड की तीसरी लहर को ध्यान में रखते हुए तैयारियां शुरू कर दी है.

सौ बेड का वार्ड तैयार किया
एसएन मेडिकल के प्राचार्य ने बताया कि अभी एसएन मेडिकल में 350 बेड कोविड के मरीजों के लिए है. अलग से 100 बेड का वार्ड बच्चों के लिए तैयार कराया जा रहा हैं. इनका प्रयोग कोविड की तीसरी लहर में जरूरत पड़ने पर होगा.

इसे भी पढ़ें-युवती की शादी में पहरा देगी आगरा पुलिस, जानिए क्याें

कोविड की दूसरी लहर की तरह नहीं मचेगी त्राहि
एसएन मेडिकल के प्राचार्य डॉ. संजय काला ने कहा कि कोविड की दूसरी लहर के समय हम अच्छे से तैयार नहीं थे. अचानक से ऑक्सीजन की कमी होना बेड की संख्या कम होने की वजह से मरीजों का इलाज नहीं हो पाया, लेकिन कोविड की तीसरी लहर में बच्चों के ग्रसित होने की आशंका है. इसलिए पहले से हम इस बार सारी तैयारी करके रखेंगे, जिससे कोविड की दूसरी लहर की तरह त्राहि नहीं मचेगी.

ABOUT THE AUTHOR

...view details