उत्तर प्रदेश

uttar pradesh

ETV Bharat / elections

बलिया: जिला निर्वाचन अधिकारी का निर्देश, मतदान केंद्रों में हो समुचित व्यवस्था

बलिया में कुल 1415 मतदान केंद्र बनाए गए हैं, यहां अंतिम चरण में मतदान होने हैं. ऐसे में जिला प्रशासन के पास पर्याप्त समय है, जिससे मतदान केंद्रों पर मूलभूत सुविधाओं को पूरा किया जा सके.

By

Published : Apr 6, 2019, 12:49 PM IST

Updated : Apr 6, 2019, 2:36 PM IST

जिला निर्वाचन अधिकारी ने की बैठक

बलिया: लोकसभा चुनाव के दृष्टिगत बूथों पर समुचित व्यवस्था को लेकर जिला निर्वाचन अधिकारी ने कलेक्ट्रेट सभागार में बैठक की. उन्होंने जिले के सभी एसडीएम और तहसीलदारों को निर्देश दिया कि, समय रहते हुए अपने विधानसभा क्षेत्र में सभी बूथों का भ्रमण कर लें, कहीं पर भी मतदान के समय में कोई कमी नहीं रहनी चाहिए. जिला निर्वाचन अधिकारी ने कहा कि आगामी सप्ताह से मतदान केंद्रों का औचक निरीक्षण शुरू होगा.


बलिया में लोकसभा चुनाव का मतदान अंतिम चरण में है. ऐसे में जिला प्रशासन के पास अभी भी पर्याप्त समय है. जिससे मतदान केंद्रों पर मूलभूत सुविधाओं को पूरा किया जा सके. जिला निर्वाचन अधिकारी भवानी सिंह खंगारोत ने सभी एसडीएम और तहसीलदारों को निर्देशित किया कि अपनी विधानसभा वार मतदान केंद्रों को जाने वाली सड़कों का विशेष तौर पर भ्रमण कर लें, जिससे पोलिंग पार्टियों की गाड़ियां मतदान केंद्र तक सुगमता से पहुंच जाएं.


जिला निर्वाचन अधिकारी ने यह भी निर्देश दिए कि, दिव्यांग मतदाताओं को पोलिंग बूथ तक आने के लिए रैंप की व्यवस्था हो, साथ ही प्रत्येक मतदान केंद्र में बिजली आपूर्ति ,पेयजल के लिए हैंडपंप, शौचालय इत्यादि की मुकम्मल व्यवस्था कर ले. यदि किसी स्कूल में हैंडपंप में रिबोर की आवश्यकता है, तो उसकी सूची तत्काल बनाकर जल निगम को सौपें, ताकि समय से पूर्व उसे ठीक कराया जा सके.

बलिया में लोकसभा चुनाव का मतदान अंतिम चरण में

2566 बूथों पर होगा मतदान

बलिया में कुल 1415 मतदान केंद्र बनाए गए हैं, जिनमें 2566 बूथों पर मतदान संपन्न कराया जाएगा. बैठक में उपस्थित बीएसए ने बताया कि जिले में 23 स्कूल ऐसे चिन्हित किए गए हैं, जहां हैंडपंप ठीक नहीं हैं. इसके लिए जल निगम को सूचित कर दिया गया है. साथ ही 22 स्थानों पर शौचालय की व्यवस्था दुरुस्त करनी है. इसके अलावा 52 मतदान केंद्रों पर रैंप बनाने की आवश्यकता है. इस बैठक में जिले के पुलिस अधीक्षक मुख्य विकास अधिकारी अपर जिलाधिकारी सहित सभी एसडीएम तहसीलदार और क्षेत्राधिकारी उपस्थित रहे.

Last Updated : Apr 6, 2019, 2:36 PM IST

ABOUT THE AUTHOR

...view details