उत्तर प्रदेश

uttar pradesh

ETV Bharat / city

जिम्बाब्वे की पांच सदस्यीय टीम पहुंची वाराणसी, प्रतिनिधिमंडल ने बरेका का किया दौरा

बनारस रेलवे कारखाने का मेसर्स राइट्स के अधिकारियों के साथ जिम्बाब्वे के राष्ट्रीय रेलवे के पांच सदस्यीय उच्च स्तरीय प्रतिनिधिमंडल ने मंगलवार को दौरा किया. इस अवसर पर कारखाने के उच्चाधिकारियों की टीम के साथ प्रतिनिधियों की विभिन्न विषयों पर विस्तृत बातचीत हुई.

By

Published : Mar 29, 2022, 9:20 PM IST

etv bharat
जिम्बाब्बे की पांच सदस्यीय टीम पहुंची वाराणसी

वाराणसी. बनारस रेलवे इंजन कारखाना (बरेका) का मेसर्स राइट्स के अधिकारियों के साथ जिम्बाब्वे के राष्ट्रीय रेलवे के पांच सदस्यीय उच्च स्तरीय प्रतिनिधिमंडल ने मंगलवार को दौरा किया. इसके तहत जिम्बाब्वे के राष्ट्रीय रेलवे के उच्‍च स्‍तरीय प्रतिनिधिमंडल में एडवोकेट मार्टिन तफारा दीन्हा बोर्ड के अध्यक्ष, इलेश कुमार पटेल बोर्ड के सदस्य, रेस्पिना जिनांडुको महाप्रबंधक, लवमोर कटोन्हा ट्रैक्शन एंड क्वालिटी और त्सिएत्सी एनडलोवु क्षेत्रीय इंजीनियर सम्मिलित थे.

जिम्बाब्बे की पांच सदस्यीय टीम पहुंची वाराणसी

इस अवसर पर बनारस रेल इंजन कारखाना के उच्चाधिकारियों की टीम के साथ प्रतिनिधियों की बैठक हुई. बैठक में बरेका के प्रमुख मुख्‍य विद्युत इंजीनियर राजेश कुमार राय, मुख्‍य अभिकल्‍प इंजीनियर डीजल आरआर. प्रसाद, मुख्‍य यांत्रिक इंजीनियर उत्‍पादन और विपणन नीरज जैन, मुख्‍य विद्युत इंजीनियर/निरीक्षण अनंत सदाशिव और मुख्‍य विद्युत इंजीनियर लोको रणविजय ने भाग लिया.

बैठक के दौरान बरेका की क्षमताओं का प्रदर्शन किया गया और जिम्बाब्वे के प्रतिनिधिमंडल को निर्यात किए गए लोको के विवरण से अवगत कराया गया. प्रतिनिधिमंडल इस चर्चा से काफी खुश दिखे.

इसे भी पढ़ेंःबरेका ने 100 वें लोकोमोटिव इंजन को दिखाई हरी झंडी, 380 का रखा लक्ष्य
इसके बाद उच्च स्तरीय प्रतिनिधिमंडल ने बरेका कार्यशाला की विभिन्न शॉप जैसे न्यू ब्लॉक शॉप, इंजन टेस्ट शॉप, लोको असेंबली शॉप आदि का दौरा किया. कारखाना भ्रमण के दौरान प्रतिनिधिमंडल को लोकोमोटिव निर्माण के विभिन्न चरणों से अवगत कराया गया. प्रतिनिधिमंडल को बरेका में उपलब्ध अत्याधुनिक विनिर्माण सुविधाओं को भी दिखाया गया. इसके अतिरिक्‍त प्रतिनिधिमंडल को ब्रॉड गेज लोकोमोटिव से परिवर्तित मानक गेज लोकोमोटिव भी दिखाया. प्रतिनिधिमंडल बरेका में उपलब्ध डिजाइन क्षमताओं और निर्माण सुविधाओं से काफी प्रभावित हुए.

ऐसी ही जरूरी और विश्वसनीय खबरों के लिए डाउनलोड करें ईटीवी भारत ऐप

ABOUT THE AUTHOR

...view details