उत्तर प्रदेश

uttar pradesh

BSP ने पूर्व विधायक गुड्डू पंडित और मुकेश पंडित को पार्टी से निकाला

By

Published : Jun 28, 2019, 11:19 PM IST

उत्तर प्रदेश में बीसपी ने अपने 2 पूर्व विधायकों गूड्डू पंडित और मुकेश शर्मा पर कड़ी कार्रवाई करते हुए उन्हें पार्टी से निष्कासित कर दिया है.

BSP ने पूर्व विधायक गुड्डू पंडित और मुकेश पंडित को पार्टी से निकाला (प्रेस विज्ञप्ति)

नई दिल्ली/नोएडा: दिल्ली से सटे नोएडा में बहुजन समाज पार्टी ने 2 पूर्व विधायकों को बाहर का रास्ता दिखाया है. कार्यकर्ताओं से अभद्र व्यवहार के आरोप में बीसपी के पूर्व विधायक भगवान शर्मा उर्फ गुड्डू पंडित और उनके भाई मुकेश शर्मा को पार्टी से निष्कासित कर दिया गया है.

गौतमबुद्ध नगर के बसपा जिलाध्यक्ष लक्ष्मी सिंह के मुताबिक उन पर अनुशासनहीनता और पार्टी विरोधी गतिविधियों के चलते शिकायत के बाद ही कार्रवाई की गई है.

पहले भी हो चुकी है कार्रवाई
बता दें कि अनुशासनहीनता की वजह से पहले भी दोनों को पार्टी से बाहर निकाला गया था, लेकिन लोकसभा चुनाव में गुड्डू पंडित को पार्टी ने फतेहपुर सीकरी से टिकट दिया. पूर्व विधायक गुड्डू पंडित 2007 में बुलंदशहर के डिबाई से बसपा के टिकट पर विधायक बने थे.

BSP ने पूर्व विधायक गुड्डू पंडित और मुकेश पंडित को पार्टी से निकाला

उन्हें 2012 में पार्टी से निकाला गया था तो सपा में जाकर गुड्डू पंडित दोबारा डिबाई से और मुकेश शिकारपुर से विधायक बने थे. वहीं साल 2014 में नोएडा विधानसभा सीट से गुड्डू पंडित की पत्नी भी सपा से टिकट लेकर चुनावी रण में उतरी थी लेकिन उन्हें हार का सामना करना पड़ा था.

कार्यकर्ताओं से अभद्रता का आरोप
बसपा के पूर्व विधायक और कद्दावर नेता गुड्डू पंडित पर लगातार पार्टी कार्यकर्ताओं से अभद्र व्यवहार के आरोप लगते रहे हैं, लेकिन साल 2019 लोकसभा चुनाव में बसपा ने एक बार उन पर फिर से भरोसा कर पार्टी से टिकट दिया था, लेकिन 2019 लोकसभा चुनाव में उन्हें हार का सामना करना पड़ा. जिसके बाद पार्टी आलाकमान ने कार्यकर्ताओं से दुर्व्यवहार के चलते उन्हें निष्कासित कर दिया है.

ABOUT THE AUTHOR

...view details