उत्तर प्रदेश

uttar pradesh

ETV Bharat / city

मथुरा: मोबाइल ऐप के जरिए समलैंगिक लोगों से दोस्ती कर लूटने वाले गिरोह का भंडाफोड़, कीमती सामान और नकदी बरामद

मथुरा के वृंदावन थाना क्षेत्र में मोबाइल एप्लीकेशन के जरिए समलैंगिक व्यक्ति को लूटने वाले गिरोह का पुलिस ने पर्दाफाश कर दिया है. पुलिस ने गिरोह के सरगना को गिरफ्तार किया है. जबकि, उसके 3 साथी फरार हैं.

By

Published : May 11, 2022, 1:21 PM IST

etv bharat
वृंदावन थाना

मथुरा:वृंदावन थाना क्षेत्र के चैतन्य विहार में मोबाइल एप्लीकेशन के जरिए समलैंगिक व्यक्ति को लूटने वाले गिरोह का पुलिस ने पर्दाफाश कर दिया है. पुलिस ने गिरोह के सरगना को गिरफ्तार किया है. जबकि, उसके 3 साथी फरार हैं. पुलिस ने जालसाज की निशानदेही पर एक कीमती घड़ी और नकद राशि बरामद की है. पुलिस गिरोह के अन्य सदस्यों की तलाश कर रही है.


वृन्दावन पुलिस ने ऐसे गैंग का भंडाफोड़ गिरफ्तार किया है जो समलैंगिक लोगों को शिकार बनाकर उनसे लूटपाट करते थे. पुलिस के अनुसार गिरफ्तार आरोपी ग्राउंड मोबाइल ऐप पर अपनी प्रोफाइल बनाकर लोगों को जोड़ते थे. इस ऐप को सिर्फ समलैंगिक लोगों के लिए ही बनाया गया था. गिरोह के सदस्य समलैंगिक लोगों को एप में जोड़ने के बाद अपने जाल में फंसाते थे. गिरोह के सदस्य समलैंगिक व्यक्ति से दोस्ती करने के बाद उसके घर जाकर डेबिट कार्ड, गूगल-पे के जरिए अपने खाते में लाखों रुपये ट्रांसफर लेते थे. 18 अप्रैल को भी इस गैंग के सदस्यों ने केशव धाम चौकी क्षेत्र के एक व्यक्ति को अपना शिकार बनाया था. जिसके बाद से पुलिस इस गिरोह की तलाश में जाल बिछाए थी.

यह भी पढ़े-पत्नी की हत्या पर पति को आजीवन कारावास, सास को 7 साल की सजा

आरोपियों ने केशव धाम चौकी क्षेत्र के पीड़ित व्यक्ति से पेटीएम के जरिए करीब 78 हजार रुपए ट्रासंफर कर लिए और उसकी घड़ी भी लूटकर ले गए. मामले में पीड़ित की शिकायत पर मुकदमा दर्ज किया गया और पुलिस आरोपियों की तलाश में जुट गई. पुलिस ने मुख्य आरोपी को रुक्मणी विहार गोल चक्कर के पास से गिरफ्तार कर लिया. पुलिस ने आरोपी के कब्जे से लूटी हुई घड़ी और 3200 रुपये बरामद किए. पकड़ा गया आरोपी सागर तिवारी पुत्र रणवीर सिंह तिवारी है. वह बुलंदशहर जिले के शिकारपुर कस्बा के मोहल्ला मुफ्ती बाड़ा का रहने वाला है. वह अभी गौतमबुद्ध नगर में रहता है.



कोतवाली प्रभारी अजय कौशल ने बताया कि आरोपी ग्राउंड मोबाइल ऐप में अपनी प्रोफाइल लगाकर लोगों को झांसे में लेते थे. लोगों को दोस्त बनाकर उनके साथ लूटपाट करते थे. आरोपी को गिरफ्तार कर न्यायालय के समक्ष पेश किया गया है. वहीं, गिरोह के सदस्य अजय शर्मा, राजकुमार उर्फ राजू शर्मा, तथा राहुल सैनी फरार हैं. तीनों की तलाश की जा रही है. इसके पहले भी आरोपी ऐसी घटनाओं को अंजाम दे चुके हैं. आरोपी के साथी नोएडा में वर्ष 2020 में भी इसी तरह के अपराध में गिरफ्तार हुए थे.



ऐसी ही जरुरी और विश्वसनीय खबरों के लिए डाउनलोड करें ईटीवी भारत

ABOUT THE AUTHOR

...view details