उत्तर प्रदेश

uttar pradesh

ETV Bharat / city

अंडमान-निकोबार: पोर्ट ब्लेयर में आया भूकंप, 5.0 थी तीव्रता, पढ़ें आज की बड़ी ख़बरें

अंडमान-निकोबार: पोर्ट ब्लेयर में आया भूकंप, 5.0 थी तीव्रता...श्रीलंकाई नौसेना ने भारत के 12 मछुआरों को पकड़ा, विदेश मंत्री एस जयशंकर से मदद की अपील...असम में बाढ़ से 22 जिलों के 13.71 लाख लोग प्रभावित, 180 ने गंवाई जान...केरल में भारी बारिश, 6 जिलों के लिए ऑरेंज अलर्ट जारी...ओपी राजभरने कहा कि 2024 के चुनाव में अखिलेश यादव के साथ खड़े रहेंगे... दिल्ली में इनकम टैक्स ऑफिसर बनकर लोगों को ठगने के आरोप में 4 गिरफ्तार...पढ़ें अब तक की बड़ी ख़बरें

By

Published : Jul 5, 2022, 7:00 AM IST

Updated : Jul 5, 2022, 7:08 AM IST

etv bharat
up top stories 5 july 2022

पीएम मोदी की सुरक्षा में चूक, प्रदर्शनकारियों ने हेलिकॉप्टर के पास छोड़े काले गुब्बारे
आंध्र प्रदेश में प्रदर्शनकारियों ने पीएम मोदी के दौरे का विरोध करते हुए हेलिकॉप्टर के पास काले रंग के गुब्बारे छोड़े. पीएम मोदी सोमवार को आंध्र प्रदेश के दौरे पर आए थे. इस दौरान कांग्रेस कार्यकर्ताओं ने उनके दौरे का विरोध कुछ इस तरह किया.

सीएम योगी से मिले अभिनेता विवेक ओबेरॉय, यूपी में फिल्में बनाने की इच्छा जताई
सोमवार को फिल्म अभिनेता विवेक ओबेरॉय ने सीएम योगी से शिष्टाचार मुलाकात की. मुलाकात के दौरान अभिनेता विवेक ओबेरॉय ने यूपी में बन रही फिल्म सिटी के बारे में बातचीत की. अभिनेता विवेक ओबेरॉय ने सीएम योगी के समक्ष यूपी में फिल्में बनाने की इच्छा जताई. सीएम ने यूपी में बनने वाली फिल्मों को सब्सिडी देने सहित अन्य जानकारी दी. सीएम ने ओबेरॉय को ओडीओपी(ODOP) के उत्पाद गिफ्ट किए.

योगी सरकार के 100 दिन पूरे: अभी कई मोर्चों पर काम करने की है जरूरत
प्रदेश की योगी आदित्यनाथ सरकार के 100 दिन पूरे हो गए हैं. अपराधों को लेकर जीरो टॉलरेंस की योगी सरकार की नीति का असर दिखाई दिया है. हालांकि बिजली, शिक्षा और सड़क के मामले में सरकार को अभी बहुत कुछ करना बाकी है.

डॉक्यूमेंट्री 'काली' के पोस्टर पर विवाद, कनाडा में भारतीय उच्चायोग का भी विरोध
नई दिल्ली : डॉक्यूमेंट्री 'काली' के पोस्टर पर देवी को धूम्रपान करते और एलजीबीटीक्यू का झंडा थामे दिखाये जाने के कारण आलोचनाओं का शिकार हो रहीं फिल्म निर्माता लीना मणिमेकलाई ने सोमवार को कहा कि वह जब तब जिंदा हैं, तब तक बेखौफ अपनी आवाज बुलंद करना जारी रखेंगी.

दुनिया अभिभूत थी, लेकिन कुछ लोगों का ध्यान प्रमाणपत्रों पर मेरी तस्वीर पर ही था: मोदी
पीएम नरेंद्र मोदी (PM Modi ) ने गुजरात के गांधीनगर में आयोजित डिजिटल इंडिया वीक 2022 में कई डिजिटल पोर्टल लॉन्च किए (PM Modi launches multiple digital portals ). उन्होंने कहा कि बुनियादी पंजीकरण और दस्तावेजों के लिए जनता को दौड़ना पड़ा लेकिन देश ने इस मुद्दे को डिजिटल रूप से हल किया. मोदी ने विपक्ष पर निशाना भी साधा.

Same Sex Marriage : कोलकाता में समलैंगिक शादी, तस्वीरें वायरल
कोलकाता में एक समलैंगिक जोड़े ने शादी के बंधन में बंधकर अपने रिश्ते को आधिकारिक बना दिया (first same sex marriage in Kolkata ). शादी समारोह में दोनों के दोस्त और परिवार के सदस्य शामिल हुए.

माउंट डेनाली पर्वत को फतह करने वाली सबसे कम आयु की भारतीय बनीं काम्या कार्तिकेयन
काम्या कार्तिकेयन उत्तरी अमेरिका की सबसे ऊंची पर्वत चोटी माउंट डेनाली को फतह करने वाली सबसे कम उम्र की भारतीय बन गई हैं. सोमवार को रक्षा मंत्रालय की एक विज्ञप्ति में यह जानकारी दी गई है. माउंट डेनाली की ऊंचाई 20,310 फुट है.

सुलतानपुर में मेनका गांधी ने महिलाओं के साथ रोपे धान, अपनी ही सरकार के खिलाफ दिया बयान
पूर्व केंन्द्रीय मंत्री व सुलतानपुर से सांसद मेनका गांधी ने सोमवार को अपने संसदीय क्षेत्र का दौरा किया. संसदीय क्षेत्र के दौरे के समय मेनका गांधी ने जन चौपाल लगाकर लोगों की समस्याएं सुनीं.

इस स्कूल में 101 बच्चों को अकेले पढ़ा रहीं ये शिक्षिका, पढ़ाने का तरीका बेहद अनोखा
फर्रुखाबाद में एक ऐसा प्राइमरी विद्यालय है जहां सिर्फ एक ही शिक्षिका हैं. इन पर जिम्मेदारी है स्कूल के 101 बच्चों की. वह अकेले ही इन बच्चों को पढ़ाती हैं. शिक्षिका का बच्चों को पढ़ाने का तरीका भी बेहद अनोखा है. चलिए जानते हैं इस बारे में.

दरगाह आला हजरत की अपील! बकरीद पर खुले में न करें कुर्बानी और नालियों में न बहाएं खून
बरेली में स्थित दरगाह आला हजरत की तरफ से 10 जुलाई को मनाए जाने वाले ईद-उल-अजहा (बकरीद) को लेकर अपील जारी की गई है. अपील की गई है कि खुले में कुर्बानी न करें और खून नालियों में न बहाएं.

ऐसी ही जरूरी और विश्वसनीय खबरों के लिए डाउनलोड करें ईटीवी भारत ऐप

Last Updated : Jul 5, 2022, 7:08 AM IST

ABOUT THE AUTHOR

...view details