उत्तर प्रदेश

uttar pradesh

By

Published : Jul 22, 2022, 10:01 AM IST

Updated : Jul 22, 2022, 10:26 AM IST

ETV Bharat / city

स्वास्थ्य विभाग के अपर मुख्य सचिव के खिलाफ होगी जांच, PMO ने दिए आदेश, पढ़ें बड़ी ख़बरें

यूपी में स्वास्थ्य विभाग के अपर मुख्य सचिव के खिलाफ बड़ा एक्शन, PMO ने दिए जांच के आदेश...राष्ट्रपति चुनाव को लेकर यूपी में विपक्ष के 4 विधायकों ने क्रॉस वोटिंग की... सुभासपा नेता ओमप्रकाश राजभर को Y श्रेणी की सुरक्षा मिली...उत्तर प्रदेश में 18 सीनियर आईपीएस अधिकारियों का ट्रांसफर....ब्राजील के रियो डी जनेरियो में पुलिस की रेड में 18 लोगों की मौत... पढ़ें बड़ी ख़बरें

ईटीवी भारत
india up bharat top stories 22 july 2022 badi khabar at 10am

अपर मुख्य सचिव अमित मोहन प्रसाद के खिलाफ एक्शन, PMO ने जांच के आदेश दिए
यूपी के स्वास्थ्य विभाग में अपर मुख्य सचिव अमित मोहन प्रसाद मुसीबतें बढ़ती जा रही है. अब एसीएस के खिलाफ प्रधानमंत्री कार्यालय ने जांच के आदेश दे दिए हैं. कुछ समय पहले हुए ट्रांसफर में गड़बड़ी के बाद एक बार फिर एक्शन हुआ है.

BJP सांसद रवि किशन आज लोकसभा में जनसंख्या नियंत्रण पर प्राइवेट बिल पेश करेंगे
गोरखपुर: लोकसभा में उत्तर प्रदेश के गोरखपुर के सांसद रवि किशन और राजस्थान से राज्यसभा के सदस्य किरोड़ी लाल मीणा जनसंख्या नियंत्रण और समान नागरिक संहिता पर एक प्राइवेट मेंबर बिल पेश करेंगे. संसद के किसी भी सदन का सदस्य जो कि मंत्रिपरिषद का सदस्य नहीं है, वह निजी विधेयक पेश कर सकता है.

रामपुर: 4 हिंदू परिवार को मिली जान से मारने की धमकी, ISI की चिट्ठी से मचा हड़कंप
रामपुर जिले में 4 हिंदू परिवारों को जान से मारने की धमकी देनेवाली चिट्ठी मिलने से हड़कंप मचा हुआ है. पत्र लिखने वाला व्यक्ति अपने आप को किसी आतंकवादी संगठन का सदस्य बता रहा है. हालांकि पत्र के ऊपर आईएसआई (ISI) लिखा हुआ है.

लखनऊ के लुलु मॉल के बाद अब प्रयागराज जंक्शन पर पढ़ी गई नमाज, पढे़ं पूरा मामला
प्रयागराज: लखनऊ के लुलु मॉल में नमाज पढ़ने का मामला अभी पूरी तरह से शांत भी नहीं हुआ था कि प्रयागराज जंक्शन के वेटिंग रूम में नमाज पढ़ने का नया विवाद खड़ा हो गया है. महानंदा एक्सप्रेस ट्रेन से नाबालिग लड़कों को लेकर जा रहे मौलाना को प्रयागराज में जीआरपी ने स्टेशन पर उतरवाया.

लखनऊ के लुलु मॉल के बाद अब प्रयागराज जंक्शन पर पढ़ी गई नमाज, पढे़ं पूरा मामला
प्रयागराज: लखनऊ के लुलु मॉल में नमाज पढ़ने का मामला अभी पूरी तरह से शांत भी नहीं हुआ था कि प्रयागराज जंक्शन के वेटिंग रूम में नमाज पढ़ने का नया विवाद खड़ा हो गया है. महानंदा एक्सप्रेस ट्रेन से नाबालिग लड़कों को लेकर जा रहे मौलाना को प्रयागराज में जीआरपी ने स्टेशन पर उतरवाया.

यूपी में 18 सीनियर IPS अफसरों का तबादला, स्वामी प्रसाद लखनऊ SIT के डीआईजी बने
लखनऊ: उत्तर प्रदेश पुलिस में बड़ा बदलाव हुआ है. योगी सरकार ने डीआईजी स्तर के 18 आईपीएस अधिकारियों को नई तैनाती दी है. एंटी करप्शन ऑर्गनाइजेशन के डीआईजी राजीव मल्होत्रा को साइड लाइन कर दिया गया है, उन्हें डीआईजी पीटीसी उन्नाव बनाया गया है. वहीं सभाराज यादव को डीआईजी एनसीआरबी बनाया गया है.

प्रधानमंत्री आवास योजना के अपात्र लाभार्थियों से होगी रिकवरी, आदेश जारी
संगम नगरी प्रयागराज में प्रधानमंत्री आवास योजना में फर्जीवाड़ा करने का मामला सामने आया है. सत्यापन के दौरान इन गड़बड़ियों का पता चला, तो मामले की जांच करवायी गयी. जांच में कई चौकाने वाले खुलासे हुए हैं. जांच के दौरान ही पता चला कि 455 अपात्रों ने प्रधानमंत्री आवास योजना के तहत लाभ लिया था.

बंद कमरे से लेडी कांस्टेबल समेत तीन महिलाओं के शव मिले, हत्या की आशंका
जमशेदपुर के एक फ्लैट से तीन लाश मिलने से इलाके में सनसनी फैल गयी है. गोलमुरी थाना क्षेत्र के पुलिस लाइन स्थित स्टाफ क्वार्टर से महिला कांस्टेबल सविता रानी हेम्ब्रम, उनकी बुजुर्ग मां लाखिया हेम्ब्रम और 10 वर्षीय बेटी का शव मिला है. पुलिस पूरे मामले की जांच कर रही है.

भारत-नेपाल सीमा के पास से 2 किलो यूरेनियम के साथ 15 तस्कर गिरफ्तार
बिहार में भारत-नेपाल सीमा के पास से 2 किलो यूरेनियम बरामद (2 kg Uranium Recovered Near Indo-Nepal Border) किया गया है. इसके साथ ही 15 लोगों को भी गिरफ्तार किया गया है. जिससे यूरेनियम के संबंध में पूछताछ की जा रही है.

World Athletics Championships : पहले ही प्रयास में फाइनल में पहुंचे नीरज चोपड़ा
यूजीन: विश्व एथलेटिक्स चैंपियनशिप में टोक्यो ओलंपिक पदक विजेता नीरज चोपड़ा ने पहले ही प्रयास में 88.39 मीटर की दूरी तक भाला फेंक टूर्नामेंट के फाइनल में जगह पक्की कर ली है. बता दें, ऑटोमेटिक क्वालीफिकेशन के लिए खिलाड़ी को 83.50 मीटर की दूरी तय करनी थी. यह दूरी अब भारत के नीरज चोपड़ा की सीमा के भीतर है. वर्ल्ड एथेलिटक्स चैंपियनिशप में नीरज चोपड़ा के इवेंट में कुल 34 खिलाड़ियों ने हिस्सा लिया.

IND vs WI, 1st ODI: आज खेला जाएगा भारत-वेस्टइंडीज वनडे सीरीज का पहला मुकाबला
भारतीय क्रिकेट टीम वेस्टइंडीज दौरे की शुरुआत वनडे सीरीज से करेगी. तीन मैचों की सीरीज का पहला वनडे मैच 22 जुलाई को भारतीय समयानुसार शाम 7 बजे से खेला जाएगा. टीम इंडिया बढ़े हुए मनोबल के साथ वेस्टइंडीज पहुंची है. भारत ने हाल में इंग्लैंड को 3 मैचों की वनडे सीरीज में 2-1 से हराया था.

ऐसी ही जरूरी और विश्वसनीय खबरों के लिए डाउनलोड करें ईटीवी भारत ऐप

Last Updated : Jul 22, 2022, 10:26 AM IST

ABOUT THE AUTHOR

...view details