उत्तर प्रदेश

uttar pradesh

JNU में छात्रों और अध्यापकों पर हमला निंदनीय : अखिलेश यादव

By

Published : Jan 6, 2020, 8:02 AM IST

जवाहरलाल नेहरू विश्वविद्यालय परिसर में रविवार को नकाबपोश बदमाशों के छात्रों और अध्यापकों पर किए गए हमले पर पूर्व सीएम अखिलेश यादव ने चिंता जताई है. उन्होंने ट्वीट कर कहा कि JNU में जिस तरह नकाबपोश अपराधियों ने छात्रों और अध्यापकों पर हिंसक हमला किया है, वो बेहद निंदनीय है. इस विषय में तत्काल उच्च स्तरीय न्यायिक जांच होनी चाहिए.

etv bharat
पूर्व सीएम अखिलेश यादव.

लखनऊ: जवाहरलाल नेहरू विश्वविद्यालय परिसर में रविवार को लाठियों से लैस कुछ नकाबपोश बदमाशों ने छात्रों और शिक्षकों पर हमला कर दिया. बदमाशों ने कैंपस में जमकर तोड़फोड़ कर संपत्ति को नुकसान पहुंचाया. इस हमले में जेएनयू की छात्रसंघ की अध्यक्ष आइशी घोष सहित कई लोग गंभीर रूप से घायल हो गए, जिन्हें एम्स में भर्ती कराया गया.

JNU में हुए बवाल पर पूर्व सीएम अखिलेश यादव ने ट्वीट किया. अखिलेश यादव ने नकाबपोश बदमाशों के जेएनयू के छात्रों को पीटे जाने पर चिंता जताई. अखिलेश यादव ने ट्वीट कर कहा कि JNU में जिस तरह नकाबपोश अपराधियों ने छात्रों और अध्यापकों पर हिंसक हमला किया है, वह बेहद निंदनीय है. इस विषय में तत्काल उच्च स्तरीय न्यायिक जांच होनी चाहिए.

पुलिस ने दी सफाई
मामले पर दिल्ली पुलिस ने देरी से कार्रवाई के आरोपों पर सफाई देते हुए कहा है कि उसने फ्लैग मार्च किया. जेएनयू प्रशासन से लिखित अनुरोध मिलने के बाद स्थिति को नियंत्रित कर लिया गया. पुलिस ने मामले में किसी की गिरफ्तारी के बारे में कोई भी जानकारी नहीं दी है. घटना के बाद कैंपस के भीतर और आसपास बड़ी संख्या में पुलिस बल तैनात कर प्रवेश द्वार बंद कर दिया गया.

इसे भी पढे़ं- JNU बवाल : छात्रसंघ अध्यक्ष समेत कई घायल, प्रियंका पहुंचीं एम्स

छात्रों ने आरोप लगाया कि हमलावरों ने हॉस्टल में घुसकर छात्रों और शिक्षकों के साथ मारपीट की. सोशल मीडिया पर शेयर किए गए वीडियो में हाथों में लाठी-डंडे लिए हॉस्टल में घूमते दिखाई दे रहे हैं. वाम-नियंत्रित जेएनयूएसयू और एबीवीपी हिंसा के लिए एक-दूसरे को दोषी ठहरा रहे हैं.

ABOUT THE AUTHOR

...view details