उत्तर प्रदेश

uttar pradesh

ETV Bharat / city

जाली नोटों का लालच देकर करता था लूट की घटनाएं, 50 हजार का इनामी गिरफ्तार

राजधानी पुलिस ने जाली नोटों की सप्लाई (supply of fake currency) करने वाले गिरोह के सदस्य अभिनेंद्र को गिरफ्तार किया है. अभिनेंद्र के खिलाफ पिछले दिनों लखनऊ पुलिस कमिश्नरेट ने ₹50000 का इनाम घोषित किया था.

By

Published : Oct 11, 2022, 9:10 PM IST

Updated : Oct 11, 2022, 9:35 PM IST

a
a

लखनऊ. राजधानी पुलिस ने जाली नोटों की सप्लाई (supply of fake currency) करने वाले गिरोह के सदस्य अभिनेंद्र को गिरफ्तार किया है. अभिनेंद्र के खिलाफ पिछले दिनों लखनऊ पुलिस कमिश्नरेट ने ₹50000 का इनाम घोषित किया था. इनाम घोषित होने के बाद लगातार पुलिस अभिनेंद्र की तलाश कर रही थी, जिसे नोएडा से गिरफ्तार किया गया है.

डीसीपी ईस्ट प्राची सिंह ने जानकारी देते हुए बताया कि 29 अक्टूबर 2021 को एटीएस की ओर से जाली नोटों की तस्करी करने वालों के खिलाफ गोमतीनगर थाने में एफआईआर दर्ज की गई थी. उस दौरान एटीएस ने दो लोगों को गिरफ्तार भी किया था. गिरोह के सदस्य अभिनेंद्र कि पिछले लंबे समय से तलाश थी यह लोग जाली नोटों की तस्करी करते थे. जाली नोटों के सहारे यह लोगों को शिकार भी बनाते थे और उनके साथ लूट की घटना को अंजाम देते थे. पूछताछ में खुलासा हुआ है कि यह लोगों से संपर्क करके उन्हें जाली नोट उपलब्ध कराने की बात कहते थे. पैसों के बदले चार गुना जाली नोट देने की बात कही जाती थी. फिर जब पैसा लेकर संबंधित व्यक्ति उनके बताए हुए ठिकाने पर पहुंचता था तो उस व्यक्ति से लूट करते थे. साथ ही कोई पुलिस से शिकायत न करे इसलिए वह खुद को अंडरवर्ल्ड का बताते हुए उसे जान से मारने की धमकी देते थे. यह लोग नोट पर डाई लगाकर उन्हें बाजार में उपलब्ध कराते थे. एटीएस द्वारा 29 अक्टूबर 2021 को गिरफ्तार किए गए अभियुक्तों के पास से 44 लाख रुपए की जाली करेंसी बरामद की गई थी.

यह भी पढ़ें : इंजेक्शन लगने के बाद गर्भवती महिला की मौत का आरोप, मुकदमा दर्ज

Last Updated : Oct 11, 2022, 9:35 PM IST

ABOUT THE AUTHOR

...view details