उत्तर प्रदेश

uttar pradesh

ETV Bharat / city

गोरखपुर: दबंगों से परेशान दारोगा ने किया प्रदर्शन, एसएसपी ने किया लाइन हाजिर

उत्तर प्रदेश के गोरखपुर जिले में भू-माफियाओं से परेशान दारोगा ने सीएम से गुहार लगाते हुए आंबेडकर प्रतिमा के सामने प्रदर्शन किया. प्रदर्शन की जानकारी मिलने पर एसएसपी गोरखपुर डॉ. सुनील गुप्ता ने दारोगा को लाइन हाजिर करते हुए मामले की जांच सीओ गोला को सौंप दी है.

By

Published : Feb 8, 2020, 12:40 PM IST

Updated : Feb 8, 2020, 2:06 PM IST

etv bharat
दारोगा ने किया प्रदर्शन.

गोरखपुर: जिले की बड़हलगंज कोतवाली थाने में तैनात एक दारोगा ने अंबेडकर प्रतिमा के सामने सीएम से अपील करते हुए प्रदर्शन किया. दारोगा का कहना है कि भू-माफियाओं ने उसकी जमीन पर कब्जा कर लिया है और परिवार को प्रताड़ित कर रहे हैं. प्रदर्शन से नाराज एसएसपी गोरखपुर ने दारोगा को लाइन हाजिर कर दिया और मामले की जांच सीओ गोला को सौंप दी.

दबंगों से परेशान दारोगा ने किया प्रदर्शन.

किसी अधिकारी ने नहीं की सहायता
जौनपुर जिले के मीरगंज थाना क्षेत्र निवाली प्रशिक्षु दारोगा राहुल देव का कहना है कि कुछ दिन पहले मेरे पिता ने गांव में जमीन बैनामा करवाया था. उनकी मौत होने के बाद एक भू-माफिया ने जमीन पर कब्जा कर लिया. स्टे होने के बाद भी वह जमीन पर निर्माण करवा रहा है. दारोगा ने स्थानीय थानेदार से लेकर एसएसपी जौनपुर को मामले की जानकारी दी, लेकिन किसी ने मदद नहीं की.

भू-माफिया के खिलाफ नहीं हुई कार्रवाई
दारोगा का कहना है कि जमीन पर निर्माण रोकने का प्रयास करने पर भू-माफिया परिवार को जान से मारने की धमकी देता है. उन्होंने इसकी शिकायत मुख्यमंत्री स्तर तक की, लेकिन भू-माफिया के भाजपा से जुड़ा होने के कारण उसके खिलाफ कोई कार्रवाई नहीं की जा रही है. इसकी वजह से मुझे मजबूर होकर न्याय पाने के लिए अंबेडकर तिराहे पर प्रदर्शन करना पड़ रहा है.

इसे भी पढ़ें- डिफेंस एक्सपो 2020: एक्सपो परिसर की ड्रोन से निगरानी, पुलिस कमिश्नर ने दिए निर्देश

दारोगा के प्रदर्शन करने की जानकारी मिलने पर एसएसपी गोरखपुर डॉ. सुनील गुप्ता ने प्रशिक्षु दारोगा को लाइन हाजिर कर दिया और मामले की जांच सीओ गोला को सौंप दी है. रिपोर्ट के आधार पर आगे की कार्रवाई की जाएगी. मामले में जौनपुर के अधिकारियों से भी संपर्क कर मामले की पूरी जानकारी की जाएगी.

Last Updated : Feb 8, 2020, 2:06 PM IST

ABOUT THE AUTHOR

...view details