उत्तर प्रदेश

uttar pradesh

टोल रेट बढ़ने से गुस्से में अलीगढ़ के किसान, गभाना टोल प्लाजा पर किया प्रदर्शन

By

Published : Sep 26, 2022, 5:28 PM IST

अलीगढ़ में किसानों ने टोल फ्री किये जाने की मांग को लेकर सोमवार को धरना प्रदर्शन किया.एसडीएम ऋषभ पुंडीर ने एक हफ्ते में किसानों की समस्या का समाधान करने की बात कही है.

Etv Bharat
किसानों का धरना प्रदर्शन

अलीगढ़:टोल रेट बढ़ने से अलीगढ़ के किसानों का गुस्सा भड़क गया है. सोमवार को किसानों ने गभाना टोल प्लाजा पर धरना प्रदर्शन किया. किसानों का कहना है कि वे पहले 315 रुपये महीने देने पर अपने ट्रैक्टर और गाड़ियां निकालते थे. अब उनसे 1800 रुपये वसूले जा रहे हैं. गाड़ियां पास करने के लिए फास्ट टैग के जरिए टोल वसूला जा रहा है. एसडीएम ऋषभ पुंडीर और सीओ गभाना मोहसिन खान ने ने बताया कि, एक हफ्ते में किसानों की समस्या के समाधान किया जाएगा.

स्थानीय किसान अजय ने बताया कि, टोल प्लाजा पर भुगतान के लिए किसानों की गाड़ियां रोकी जा रही हैं. हालांकि, पहले किसानों की गाड़ियां पास कर दी जाती थी. लेकिन अब फास्ट टैग लगाने पर ही गाड़ियों को पास किया जा रहा है. अजय ने बताया कि, पहले 315 रुपये माह देने पर किसानों की गाड़ियां पास हो जाती थीं. लेकिन अब 1800 रुपये कर दिया गया है. जो किसान के लिए उचित नहीं है.

स्थानीय किसान रजत ने बताया कि, स्थानीय किसानों की गाड़ियों पर टोल वसूला जा रहा है. उन्होंने खेती किसानी और कृषि से संबंधित गाड़ियों को टोल फ्री करने की मांग की. रजत ने बताया कि, जिला प्रशासन ने एक हफ्ते का समय मांगा है. जिला प्रशासन द्वारा आश्वासन देने पर किसानों ने धरना प्रदर्शन खत्म किया. ग्रामीणों ने कहा कि अगर हमारी मांगे पूरी नहीं होती है तो गभाना टोल प्लाजा पर बड़ा आंदोलन करेंगे.

इसे भी पढ़े-आगरा में माफिया पुलिस को चढ़ाते थे चढ़ावा फिर बेखौफ रात भर करते थे खनन

ABOUT THE AUTHOR

...view details