उत्तर प्रदेश

uttar pradesh

ETV Bharat / city

अलीगढ़: लॉकडाउन के दौरान पेड़ से गिरे शहतूत खाने को मजबूर दिहाड़ी मजदूर

कोरोना वायरस के संक्रमण को रोकने के लिए देश में लॉक डाउन कर दिया गया है. इस दौरान यूपी के अलीगढ़ जिले में एक ऐसा दृश्य दिखाई दिया, जिसे देखकर किसी भी आंखें भर आएं. इस दौरान दो दिन से भूखा एक दिहाड़ी मजदूर पेड़ से गिरे शहतूत खा रहा था.

By

Published : Mar 27, 2020, 10:22 AM IST

etv bharat
भूख से पीड़ित मजदूर.

अलीगढ़:जिले मेंलॉक डाउन में भूख से तड़प रहा बुजुर्ग शहतूत की पैरों तले दबी फलियां खाते दिखाई दिया. ये दृ्श्य अनूपशहर रोड पर कलेक्ट्रेट से महज कुछ दूरी पर सड़क के किनारे पेड़ के नीचे दिखाई दिया. दो दिनों से भूखा राजू नामक मजदूर लॉक डाउन के चलते घर नहीं जा सका. राजू मजदूरी करके अपना गुजारा करता है, लेकिन पिछले पांच दिनों से कोई काम नहीं मिला तो भूखे मरने की नौबत आ गई.

भूख से पीड़ित मजदूर.

हाथरस का रहने वाला राजू का परिवार भी है, लेकिन जेब में पैसे आने का कोई संसाधन नहीं मिलने के कारण सड़क के किनारे ही ठिकाना बना लिया. हालांकि अनूपशहर रोड पर ही कलेक्ट्रेट है और दिनभर में अधिकारियों की दर्जनों गाड़ियां गुजरती हैं, लेकिन इस भूख से व्याकुल आदमी पर किसी की नजर नहीं गई.

इसे भी पढ़ें-बुलंदशहर: दिल्ली-एनसीआर से लोग घर की तरफ कर रहे पलायन

कोरोना वायरस नामक महामारी के कारण 21 दिन का लॉक डाउन किया गया है. सरकार केवल रजिस्ट्रर मजदूरों के खाते में एक हजार रुपये दे रही है. ऐसे बहुत से श्रमिक है जिनका रजिस्ट्रेशन नहीं है और इस लॉक डाउन में वह परेशानी झेल रहे हैं. भूख के कारण राजू सड़क के किनारे शहतूत बीन कर खा रहा था, जिसे देखकर किसी का मन द्रवित हो सकता है.

ABOUT THE AUTHOR

...view details