उत्तर प्रदेश

uttar pradesh

सुलतानपुर के बाद अब रायबरेली जेल में दिखी दबंगई

By

Published : Jun 19, 2019, 10:44 PM IST

यूपी की जेलों से कैदियों की मौज और दबंगई का मामला उजागर होने का सिलिसला जारी है. रायबरेली जेल में एक बार फिर ऐसा ही मामला सामने आया है. रायबरेली जेल में दबंग कैदी रौब गालिब करते हुए तीन अन्य कैदियों को सजा दे रहा है.

रायबरेली जेल में युवकों से लगवाई उठक-बैठक और लगवाए थप्पड़

रायबरेली: प्रदेश की जेलों से कैदियों की मौज और दबंगई का मामला एक बार फिर उजागर हुआ है. ताजा मामला रायबरेली जेल से जुड़ा है. यहां दबंग कैदी रौब गालिब करते हुए तीन अन्य कैदियों को सजा दे रहा है. तीनों कैदियों को 50 बार उठक-बैठक और एक-दूसरे को थप्पड़ मारने का फरमान सुनाया. इस पूरे वाकये का वीडियो भी बनाया गया, जो अब सोशल मीडिया पर वायरल है.

रायबरेली जेल का वीडियो वायरल
  • सोशल मीडिया पर वायरल हो रहा वीडियो.
  • जेल प्रशासन मामले को दबाने में जुटा.

डीएम-एसपी ने की छापेमारी

वायरल वीडियो कब का है, इसकी पुष्टि अभी नहीं हुई है, लेकिन वीडियो में साफ देखा जा सकता है कि दबंग कैदी ने अन्य तीन युवकों से गाली गलौच करते हुए उन्हें तालीबानी सजा दी. उठक-बैठक करवाने के साथ ही एक-दूसरे को थप्पड़ मरवाए. वीडियो संज्ञान लेकर जिलाधिकारी नेहा शर्मा, एसपी सुनील सिंह ने करीब 300 सिपाहियों और कई थाना प्रभारियों को लेकर जेल में छापेमारी शुरू की. डीएम ने कारागार प्रशासन से रिपोर्ट भी तलब की है.

24 घंटे पहले सुल्तानपुर से सामने आया था वीडियो

  • मंगलवार को सुल्तानपुर जिला कारागार का एक वीडियो वायरल हुआ था.
  • जेल बैरक के अंदर कारतूस, रुपये, दही, मट्ठा और शराब सभी कुछ खुलेआम सामने रखा था.
  • बुधवार को डीएम सी. इंदुमती ने छापेमारी की और जांच कमेटी गठित की.
  • 24 घंटे के भीतर रिपोर्ट मांगी गई है.

जेल में निरीक्षण के दौरान 200 ग्राम गांजा के अलावा 2 मोबाइल फोन की बरामदगी की गई है. वायरल हुए वीडियो में जिले के भुएमऊ यादव के उसी के गांव के रहने वाले अन्य कैदियों के शोषण की बात सामने आई है. उसके खिलाफ संबंधित धाराओं में जेल प्रशासन द्वारा एफआईआर भी दर्ज करा दी गई है. साथ ही पूरे प्रकरण से जुड़ी रिपोर्ट को सूबे के आला अधिकारियों को भी सौंपा गया है. जेल प्रशासन की लापरवाही के सवाल पर डीएम ने कहा कि जिम्मेदार लोगों के खिलाफ कठोर कार्रवाई की जाएगी.

नेहा शर्मा, जिला अधिकारी

ABOUT THE AUTHOR

...view details