उत्तर प्रदेश

uttar pradesh

ETV Bharat / briefs

मऊ: सीओ ऑफिस के स्टेनो ने एसी लगाने के नाम पर मांगे 50 हजार रुपये, निलंबित

उत्तर प्रदेश के मऊ जिले में दो पक्षों के बीच चल रहे विवाद को निपटाने के लिए थाने में तैनात आशुलिपिक ने 50 हजार रुपये की मांग की. आशुलिपिक ने सीओ ऑफिस में एसी लगवाने के नाम पर पैसे मांगे. एसपी ने कार्रवाई करते हुए उसे निलंबित कर दिया है.

By

Published : Jun 21, 2020, 10:29 PM IST

sp suspended steno in mau
मऊ में सिओ आफिस के स्टेनों को एसपी ने किया निलंबित

मऊ:जनपद में बेलगाम पुलिसकर्मियों पर लगातार पुलिस अधीक्षक कार्रवाई कर रहे हैं. इसी कड़ी में क्षेत्राधिकारी मधुबन के कार्यालय में एसी लगाने के नाम पर 50 हजार रुपये मांगने वाले स्टेनो को एसपी ने निलंबित कर दिया है. साथ ही जांच सीओ के हवाले की है.

पुलिस अधीक्षक अनुराग आर्य द्वारा क्षेत्राधिकारी मधुबन के कार्यालय में तैनात दिनेश कुमार, आशुलिपिक (स्टेनो) को तत्काल प्रभाव से निलंबित किया गया है. आशुलिपिक द्वारा रणजीत सिंह निवासी अईलख और विपक्षी जगजीवन राम निवासी अईलख के मध्य रास्ते का विवाद चल रहा था, जिसके सम्बन्ध में एक-दूसरे के प्रार्थना पत्रों की जांच क्षेत्राधिकारी मधुबन द्वारा की जा रही थी.

आशुलिपिक द्वारा प्रकरण को शांत कराये जाने एवं क्षेत्राधिकारी मधुबन कार्यालय में एसी लगाये जाने के नाम पर 50 हजार रुपये की मांग की गई थी. शिकायत प्राप्त होने पर एसपी ने जांच कराई. मामला सत्य मिलने पर स्टेनो को तत्काल प्रभाव से निलंबित कर दिया. इसके साथ ही क्षेत्राधिकारी मधुबन को जांच सौपी गई है.

फिलहाल इसी प्रकार के मामले में लगातार पुलिसकर्मी निलंबित हो रहे हैं. अभी हाल ही में मछली वाहन को बिना कार्रवाई छोड़ने वाले दारोगा को निलंबित कर दिया गया. उसके ऊपर जांच में अवैध वसूली का मामला प्रकाश में आने पर कार्रवाई की गई थी. इसके बाद अब स्टेनो एसी की डिमांड कर एसपी की कार्रवाई के जद में आ गया.

ABOUT THE AUTHOR

...view details