उत्तर प्रदेश

uttar pradesh

नए कृषि कानून के खिलाफ सपाइयों का 'सत्याग्रह', गंगा में अर्धनग्न खड़े होकर किया प्रदर्शन

By

Published : Oct 11, 2020, 4:49 PM IST

उत्तर प्रदेश के कन्नौज में सपाइयों ने नए कृषि कानून के विरोध में गंगा में अर्धनग्न खड़े होकर सत्याग्रह किया. सपा नेताओं ने बीजेपी सरकार पर हमला बोलते हुए कहा कि, केंद्र और प्रदेश सरकार किसानों, जवान और आम आदमी को बर्बाद करने वाले कानून बना रही हैं.

kannauj news
सपा नेताओं ने किया प्रदर्शन.

कन्नौज: नए कृषि कानून के विरोध में समाजवादी पार्टी का सत्याग्रह जारी है. सत्याग्रह के दूसरे चरण में सपा नेताओं ने गंगा में अर्धनग्न खड़े होकर प्रदर्शन किया. कन्नौज के ऐतिहासिक मेहंदीघाट पर हुए इस जल सत्याग्रह में सपा नेताओं ने जमकर सरकार के खिलाफ नारेबाजी की.

बिल वापस लिए जाने तक चलेगा कानून
कन्नौज के ऐतिहासिक मेहंदीघाट पर गंगा नदी में समाजवादी पार्टी के नेता पूर्व ब्लॉक प्रमुख नवाब सिंह यादव की अगुवाई में जल सत्याग्रह किया. इससे पहले सपा ने तहसील में सत्याग्रह शुरू किया था. सत्याग्रह के दूसरे चरण के तहत गंगा में अर्धनग्न खड़े होकर सपा नेताओं ने जमकर नारेबाजी की. सपा नेताओं ने सरकार पर हमला बोलते हुए कहा कि केंद्र और प्रदेश सरकारें किसान,जवान और आम आदमी को बर्बाद करने वाले कानून बना रही हैं. कुछ पूंजीपतियों के हाथ में देश की अर्थव्यवस्था को सौंपकर करोड़ों भारतवासियों को पूंजीपतियों का गुलाम बनाना चाहती हैं. सपा ने नए कृषि कानून को काला कानून बताते हुए इसे वापस लिए जाने तक आंदोलन जारी रखने का ऐलान किया है.

ABOUT THE AUTHOR

...view details