उत्तर प्रदेश

uttar pradesh

इटावा: जिला कारागार में बंद कैदियों को अब परिजन दे सकेंगे जरूरी वस्तुएं

By

Published : Jun 20, 2020, 7:39 PM IST

यूपी के इटावा जिला कारागार में अब परिजन कैदियों को जरूरी सामान दे सकेंगे. इसके साथ ही प्रशासन ने कैदियों से बात करने के लिए परिजनों को फोन की सुविधा उपलब्ध कराई है.

etawah news
इटावा जिला कारागार

इटावा: जिला कारागार में बंद कैदियों को कोरोना काल के दौरान सामग्री न मिलने पर अब कारागार प्रशासन ने रोक हटा दी है. जेल मैनुअल में अनुबंधित आवश्यक वस्तुओं को कैदियों के परिजन चेक करवा कर कैदियों तक पहुंचा सकेंगे.

कैदियों से नहीं मिल पा रहे थे परिजन
इटावा जिला कारागार में बंद कैदियों से कोरोना वायरस की वजह से उनके परिजन नहीं मिल पा रहे थे. इसके साथ परिजन कोई सामग्री भी जेल के अंदर नहीं पहुंचा पा रहे थे. इससे कैदियों को भी दिक्कतों का सामना करना पड़ता था.

अब कैदियों से फोन पर बात कर सकेंगे परिजन
अब इटावा जेल प्रशासन ने कैदियों के लिए जेल मैनुअल में बताए गये वस्तुओं को उनके परिजनों द्वारा चेक करवा कर उपलब्ध करवाने की परमिशन दे दी है. साथ ही अपने परिवार से बात करने के लिए कैदियों को फोन की सुविधा भी उपलब्ध कराई है.

बैरक में प्रतिदिन हो रही सैनिटाइजिंग
कैदियों के परिजन टूथपेस्ट, साबुन, डिटर्जेंट, चना जैसी चीजों को चेकिंग के बाद कैदी तक पहुंचा सकेंगे. इसकी जानकारी इटावा जेल अधीक्षक राजकिशोर सिंह ने दी. उन्होंने बताया कि जेल परिसर के अंदर बंदियों की बैरक आदि में प्रतिदिन सैनिटाइजिंग का कार्य भी कराया जा रहा है.

ABOUT THE AUTHOR

...view details