उत्तर प्रदेश

uttar pradesh

कोई नहीं कर रहा था शव का अंतिम संस्कार, तब पुलिस ने दिखाई मानवता

By

Published : Apr 25, 2021, 2:18 AM IST

मथुरा में रहने वाले शंकर लाल गर्ग की बीमारी के कारण मौत हो गई थी. जिसके बाद कोई भी उनके अंतिम संस्कार के लिए आगे नहीं आ रहा था. तब गोवर्धन पुलिस ने मानवता दिखाते हुए उनका अंतिम संस्कार किया है.

कोई नहीं कर रहा था शव का अंतिम संस्कार, तब पुलिस ने दिखाई मानवता
कोई नहीं कर रहा था शव का अंतिम संस्कार, तब पुलिस ने दिखाई मानवता

मथुरा: जिले की गोवर्धन क्षेत्र की पुलिस का मानवीय चेहरा सामने आया है. यहां शंकर लाल गर्ग नाम के व्यक्ति की बीमारी के चलते उपचार के दौरान मौत हो गई थी. लेकिन कोरोना के डर से कोई भी परिजन और पड़ोसी शव को उठाने के लिए आगे नहीं आ रहा था. जिसके बाद मृतक की बेटी मदद के लिए थाना गोवर्धन पहुंची. जैसे ही थाना प्रभारी निरीक्षक गोवर्धन प्रदीप कुमार को मामले की जानकारी हुई, वो तुरंत अपनी टीम के साथ मौके पर पहुंच गए. उन्होंने पुलिस टीम के साथ मृतक के शव को ले जाकर के शव का अंतिम संस्कार किया.

यह है पूरा मामला

जनपद मथुरा में थाना गोवर्धन पुलिस द्वारा मानवता की मिसाल पेश की गई है. जिनकी मदद के लिए कोई नही पहुंचा वहां पुलिस ने पहुंचकर शव का अंतिम संस्कार किया. राजस्थान के रहने वाले शंकर लाल गर्ग अपनी पत्नी के साथ मथुरा मे रह रहे थे. उनकी एक बेटी है, जिसकी शादी राजस्थान में ही हुई है. वह अपने पति के साथ वहीं रहती है. मृतक का कोई बेटा नही है. दोनों दम्पति मथुरा रोड पर स्थित एक कॉलोनी में किराए के मकान पर रह रहे थे.

किसी ने नहीं की मदद

शंकर लाल गर्ग को कई दिनों से बुखार आ रहा था. जिसका उपचार भी चल रहा था. लेकिन शुक्रवार को इलाज के दौरान उनका देहांत हो गया. उनकी मौत के बाद उनके परिवार की मदद के लिए कोई आगे नहीं आ रहा था. उनकी पत्नी मदद के लिए गुहार लगाती रही लेकिन कोई सामने नहीं आया. लोग डर से अपने अपने घरों में अंदर जाकर बैठ गए. वहीं जब मृतक की बेटी थाना गोवर्धन रोती हुई मदद के लिए पहुंची और अपनी आपबीती बताई, तो थाना प्रभारी मानवता दिखाते हुए अपनी टीम के साथ पीड़ित के घर पहुंचे. उन्होंने टीम को साथ लेकर मृतक का अंतिम संस्कार करवाया.

परिजनों ने पुलिस का किया धन्यवाद

मृतक की बेटी और दामाद ने गोवर्धन पुलिस का हाथ जोड़कर धन्यवाद दिया. उन लोगों ने कहा कि गोवर्धन पुलिस की वजह से हमारे पिता जी का अंतिम संस्कार हुआ है. अगर हमारी मदद के लिये गोवर्धन पुलिस नहीं आती, तो पता नहीं हमारे पिता जी का कैसे अंतिम संस्कार होता.

ABOUT THE AUTHOR

...view details