उत्तर प्रदेश

uttar pradesh

By

Published : Feb 21, 2019, 1:58 AM IST

ETV Bharat / briefs

हाथरस : पाकिस्तान की डाक टिकट जलाकर शहीदों को दी श्रद्धांजलि

जम्मू-कश्मीर के पुलवामा में हुई आतंकी घटना को लेकर लोगों का गुस्सा कम होने का नाम नहीं ले रहा है. हाथरस के शैलेन्द्र सर्राफ ने अपने टिकट संग्रह में इकट्ठी की गई पाकिस्तान की टिकटों को बुधवार को आग के हवाले कर देश के शहीदों को श्रद्धांजलि दी है. शैलेन्द्र का कहना है कि पाकिस्तान जैसे कायर देश की डाक रखना उनके लिए अब संभव नहीं था.

Breaking News

हाथरस : जम्मू-कश्मीर के पुलवामा में हुई आतंकी घटना को लेकर लोगों का गुस्सा कम होने का नाम नहीं ले रहा है. हाथरस के शैलेन्द्र सर्राफने अपने टिकट संग्रह में इकट्ठी की गई पाकिस्तान की टिकटों को बुधवार को आग के हवाले कर देश के शहीदों को श्रद्धांजलि दीहै. शैलेन्द्रकाकहना है कि पाकिस्तान जैसे कायर देश की डाक रखना उनके लिए अब संभव नहीं था.

पाकिस्तान की डाक टिकिट जलाकर शहीदों को दी श्रद्धांजलि

शैलेंद्र सर्राफ को टिकटें संग्रह करने का बचपन से ही शौक रहा है. उनके संग्रह में पाकिस्तान की भी सैकड़ों डाक टिकटें थीं, जिनको उन्होंने बुधवार की शाम नगर घंटा घर पर पाकिस्तान के खिलाफ नारेबाजी करते हुए आग के हवाले कर दिया. जिस स्थान पर पाक की जारी की गई टिकटों को जलाया गया था. वहां यह भी लिखा गया था कि आपकी कुर्बानी बेकार नहीं जायेगी. आपके खून का एक-एक बदला हिदुस्तान लेगा. पूरा देश आपके परिवार के साथ है.

शैलेंद्र सर्राफ ने बताया कि पुलवामा के शहीदों को श्रद्धांजलि स्वरूप अपनी डाक टिकट जलायी है. भावनाएं आहत हुई है. हम अमर शहीदोंक्या श्रद्धांजलि दे सकते हैं .लेकिन पाकिस्तान जैसे कायर देश की डाक टिकट रखना अब मेरे लिए संभव नहीं था. मैंने उन टिकटों को जलाकर अमर शहीदों को श्रद्धांजलि दी है और मेरे संग्रह में जो पाकिस्तान की डाक टिकट उन्हें जला दिया है.

ABOUT THE AUTHOR

...view details