उत्तर प्रदेश

uttar pradesh

ETV Bharat / briefs

हाथरस में मतदान को लेकर उत्सुक नये मतदाता

हाथरस में लोकसभा चुनाव को लेकर नये मतदाताओं में काफी उत्साह देखने मिल रहा है. वहीं एमजी पॉलिटेक्निक के छात्रों ने जोश के साथ नारे लागते हुए कहा कि "अब मैं भी मतदाता हूं, भारत भाग्य विधाता हूं"

By

Published : Apr 8, 2019, 9:51 PM IST

मतदान को लेकर उत्साहित नये मतदाता

हाथरस:लोकसभा चुनाव को लेकर हाथरस में सरगर्मियां तेज हो गई है. वहीं हाथरस में दूसरे चरण में चुनाव होने हैं. इसे लेकर नये मतदाताओ में काफी उत्साह है. इस बार 40,545 नए मतदाता पहली बार देश के विकास के लिए वोट करेंगे. एमजी पॉलिटेक्निक के छात्रों ने कहा कि जो भी नेता क्षेत्र में विकास करेगा और बेरोजगारी को कम करेगा ऐसे नेता की देश को जरूरत है उसी को पहला वोट देंगे. पहली बार मतदाता बनने पर छात्रों ने जोश के साथ नारे लगाते हुए कहा, "अब मैं भी मतदाता हूं, भारत भाग्य विधाता हूं."

मतदान को लेकर उत्साहित नये मतदाता


लोकसभा चुनाव के मद्देनजर जगह जगह लोग विकास के मुद्दों को लेकर चर्चाएं करते दिख रहे हैं. वहीं नए मतदाताओ में भी भारी जोश नज़र आ रहा है. हाथरस में नए मतदाता 40,545 हैं, जिनमें से 17,370 पुरुष मतदाता और 23,163 महिला मतदाता शामिल हैं.


हाथरस के एमजी पॉलिटेक्निक कॉलेज के वो छात्र जो नये मतदाता बने हैं उनमें से विकास ने बताया कि वोटिंग करने के लिए सबसे पहले हमारे पास कोई भी आईडी होनी चाहिए. चाहे वह वोटर आईडी हो आधार कार्ड हो ,राशन कार्ड से भी वोट कर सकते हैं. मतदान का दिन हमारे देश के लिए एक पर्व का दिन हमारे वोट की वजह से हमारे देश का एक अच्छा लीडर जो विकास करेगा उसको चुनेंगे.


छात्र संदीप ने बताया कि मतदान के दिन में पहले सब काम छोड़कर मतदान करने जाऊंगा, जिसका मुझे काफी समय से इंतजार था. मैं भी अब अपने मन का नेता चुन सकता हूं

ABOUT THE AUTHOR

...view details