उत्तर प्रदेश

uttar pradesh

सर्जिकल स्ट्राइक 2.0 : क्या कहते हैं सत्ता पक्ष के नेता?

By

Published : Feb 27, 2019, 5:13 PM IST

श्रावस्ती लोकसभा के सांसद दद्दन मिश्रा का कहना है कि आतंक पाल रहा पाकिस्तान 'नासूर' बन चुका है. दो टुकड़े होने के बाद भी वह सुधरा नहीं है. जब तक उसके चार टुकड़े और नहीं कर दिए जाते नासूर ठीक नहीं होगा. अभी यह तो नहीं कहा जा सकता कि इसमें कितने साल लगेंगे, लेकिन हो सकता है कि इसी साल 'फैसला' हो जाए.

सांसद श्रावस्ती लोकसभा दद्दन मिश्रा

बलरामपुर : 14 फरवरी को पाकिस्तान द्वारा किए गए सीआरपीएफ के काफिले पर कायराना हमले का जवाब भारतीय वायुसेना ने बुधवार सुबह सर्जिकल स्ट्राइक 2 करके दिया. इस सर्जिकल स्ट्राइक के बाद पूरे देश में खुशी की लहर है. बलरामपुर में भी लोगों ने पटाखे दागे और खुशियां मनाई. इस दौरान भाजपा के नेताओं ने इसे शौर्य दिवस के रूप में मनाया.

ईटीवी से बात करते हुए सांसद दद्दन मिश्रा ने कहा कि हमारे देश के प्रधानमंत्री नरेंद्र मोदी जो कहते हैं, वह करते हैं. जब पाकिस्तान द्वारा हमला किया गया था तो प्रधानमंत्री ने कहा था कि यह समय संयम का है, समय आएगा तब माकूल जवाब दिया जाएगा'.

सांसद श्रावस्ती लोकसभा दद्दन मिश्रा


उन्होंने कहा कि 14 फरवरी को पाकिस्तान की सरजमी से संचालित होने वाले जैश-ए-मोहम्मद नाम के एक आतंकवादी संगठन ने सेंट्रल रिज़र्व फोर्स पुलिस यानी सीआरपीएफ के काफिले पर हमला किया था. इस हमले में कई जवान शहीद हो गए थे. इस हमले का माकूल जवाब देने के लिए पूरे देश में आक्रोश था. भारतीय वायुसेना ने उन वीर जवानों के शवों की राख को ठंडा होने से पहले ही पाकिस्तान की सर जमीन में घुसकर सर्जिकल स्ट्राइक कर दी. हम इसलिए भारतीय वायुसेना को बहुत-बहुत बधाई देते हैं.

सांसद दद्दन मिश्रा ने कहा कि इसके साथ ही हम आम जनता से अपील करना चाहते हैं कि देश में इस तरह की कोई भी स्थिति आए तो हम सभी एक साथ खड़े हों. हम पाकिस्तान की कायराना हरकतों का मुंहतोड़ जवाब देंगे. रणनीतिक रूप से और कदम उठाए जाने के सवाल पर सांसद दद्दन मिश्रा ने कहा कि हमारा पड़ोसी पाकिस्तान है कि मानता ही नहीं. अगर जरूरत पड़ी तो उसे हर कदम पर हम लोग परास्त करने का काम करेंगे. उसे पूरी दुनिया से अलग-थलग कर दिया जाएगा.

सांसद श्रावस्ती लोकसभा दद्दन मिश्रा.
वहीं बलरामपुर सदर विधानसभा क्षेत्र से विधायक पलटूराम ने कहा कि हम भारतीय सैनिकों का सम्मान करते हैं और उन्हें बधाई देते हैं. भारतीय सैनिकों ने पाकिस्तान द्वारा किए गए कायराना हमले का जवाब दिया है. हम सभी भारतीय सेना द्वारा की गई कार्रवाई के लिए जश्न मना रहे हैं. उन्होंने कहा कि अगर पाकिस्तान इस तरह कायराना हरकतों से बाज़ नहीं आता तो हम आगे भी इस तरह की कार्रवाई यहां करते रहेंगे और पाकिस्तान को मुंहतोड़ जवाब देते रहेंगे.

14 फरवरी को श्रीनगर हाईवे पर तकरीबन 25 सैनिकों को लेकर सीआरपीएफ का एक काफिला पीओके सीमा पर जा रहा था. इस दौरान आतंकवादी संगठन जैश-ए-मोहम्मद द्वारा एक कार में आईडी ब्लास्ट के जरिए काफिले पर हमला किया गया था, जिसमें कई सैनिक शहीद हो गए थे. इस हमले के तकरीबन 10 दिनों के भीतर भारतीय वायुसेना ने पाकिस्तान की तीन जगहों पर एयर स्ट्राइक करके उसे मुंहतोड़ जवाब देने का काम किया है.

सर्जिकल स्ट्राइक 2.0 करके भारत ने पाकिस्तान को कड़ा संदेश दे दिया है. पाकिस्तान पर स्ट्राइक के बाद भारत में ताबड़तोड़ बैठकों का दौर शुरू हुआ. प्रधानमंत्री नरेंद्र मोदी की अध्यक्षता में कैबिनेट कमेटी ऑन सिक्योरिटी की बैठक हुई. बैठक में प्रधानमंत्री नरेंद्र मोदी के अलावा गृहमंत्री राजनाथ सिंह, रक्षा मंत्री निर्मला सीतारमण, वित्त मंत्री अरुण जेटली, एनएसए अजीत डोभाल समेत कई आला अफसर शामिल हुए. बैठक में राष्ट्रीय सुरक्षा सलाहकार अजीत डोभाल ने एयरफोर्स की पूरी स्ट्राइक का ब्योरा कमेटी के सामने विस्तार से रखा.

ABOUT THE AUTHOR

...view details