उत्तर प्रदेश

uttar pradesh

लखीमपुर खीरी: सरकार देने जा रही सौगात, जल्द खुल सकता है मेडिकल कॉलेज

By

Published : Jun 26, 2019, 5:27 PM IST

उत्तर प्रदेश के सबसे बड़े जिले लखीमपुर खीरी को योगी सरकार एक बड़ी सौगात देने जा रही है. दरअसल जिले में जल्द ही मेडिकल कॉलेज खुल सकता है. इसके लिए जिला प्रशासन ने सरकार को जमीन का प्रस्ताव भेज दिया है, सरकार की अनुमति मिलते ही इस पर काम शुरू कर दिया जाएगा.

जानकारी देते डीएम शैलेन्द्र कुमार सिंह.

लखीमपुर खीरी: योगी सरकार जल्द ही लखीमपुर खीरी को एक नई सौगात देने जा रही है. वह सौगात है मेडिकल कॉलेज की. इसके लिए जिला प्रशासन ने जमीन का प्रस्ताव बनाकर सरकार को भेज दिया है. शासन से हरी झंडी मिलने के बाद इस पर काम शुरू कर दिया जाएगा. बता दें कि लखीमपुर खीरी यूपी के सबसे बड़े जिलों में से एक है.

कुल 28 एकड़ में बनेगा मेडिकल कॉलेज:
मेडिकल कॉलेज बनने के लिए वैसे तो 20 एकड़ जमीन की जरूरत होती है, लेकिन जिला प्रशासन ने इसके लिए 28 एकड़ जमीन की व्यवस्था की है. बता दें कि जिला अस्पताल के पास करीब 8 एकड़ जमीन मौजूद है. जिला अस्पताल की जमीन भी इसी मेडिकल कॉलेज में ही जुड़ेगी, जिससे यह करीब 28 एकड़ हो जाती है. मेडिकल कॉलेज की एकेडमिक बिल्डिंग भनवापुर में 20 एकड़ के प्लॉट में बनाए जाने का प्रस्ताव है.

जानकारी देते डीएम शैलेन्द्र कुमार सिंह.
शहर से 10 किलोमीटर दूर होगा मेडिकल कॉलेजमेडिकल कॉलेज के नियम है कि वह जिला मुख्यालय से 10 किलोमीटर की परिधि के अंदर ही हो इसलिए जिला प्रशासन ने भनवापुर में जमीन का चयन किया है. भनवापुर जिला मुख्यालय से करीब 7 किलोमीटर दूर है और वहां ग्राम समाज की 20 एकड़ जमीन प्रशासन को मिल गई है.

20 एकड़ जमीन का प्रस्ताव बनाकर भेजा गया है. वहीं जिला अस्पताल की करीब आठ एकड़ जमीन भी इसमें शामिल होकर कुल रकबा 28 एकड़ हो जा रहा है. हमनें प्रस्ताव बनाकर शासन को भेज दिया है. अब शासन की टीम आकर परीक्षण करेगी इसके बाद आगे की कार्रवाई की जाएगी.
-शैलेन्द्र कुमार सिंह, डीएम

ABOUT THE AUTHOR

...view details