उत्तर प्रदेश

uttar pradesh

ETV Bharat / briefs

पीलीभीत: कोरोना संक्रमण का असर, इस साल नहीं होगी कांवड़ यात्रा

यूपी के पीलीभीत में बढ़ते कोरोना संक्रमण को देखते हुए श्रावण मास में आयोजित होने वाली कांवड़ यात्रा को इस साल के लिए स्थगित कर दिया गया है. जिले के शिव भक्त इस बार कांवड़ यात्रा नहीं कर सकेंगे.

By

Published : Jun 26, 2020, 3:28 AM IST

कोरोना के कारण कांवड़ यात्रा प्रभावित
कोरोना के कारण कांवड़ यात्रा प्रभावित

पीलीभीत:कोरोना महामारी ने सभी के जीवन पर खासा असर डाला है. संक्रमण का बढ़ता असर हर त्योहार पर पड़ा है. ऐसे में कोरोना संक्रमण का असर शिव भक्तों पर भी पड़ा है. श्रावण मास में आयोजित होने वाली कांवड़ यात्रा को स्थगित कर दिया गया है. जिले के शिव भक्त इस बार कांवड़ यात्रा नहीं कर सकेंगे. पीलीभीत के जिलाधिकारी वैभव श्रीवास्तव और पुलिस अधीक्षक जयप्रकाश यादव ने कोविड-19 वैश्विक महामारी से बचाव के चलते यह निर्णय लिया है.

जिले में कोविड-19 महामारी के बढ़ते प्रकोप को देखते हुए हर वर्ष श्रावण मास में आयोजित होने वाली कांवड़ यात्रा को इस बार स्थगित कर दिया गया है. जिलाधिकारी वैभव श्रीवास्तव की अध्यक्षता में शांति कमेटी की बैठक का आयोजन किया गया, जिसमें धर्म गुरुओं के साथ बातचीत की गई. इस बैठक में सभी धर्म गुरुओं व प्रमुख मंदिरों के महत्व पुजारियों और शहर के गणमान्य लोग उपस्थित रहे.

बढ़ते संक्रमण को देखकर लिया गया फैसला
बैठक के दौरान डीएम ने जानकारी देते हुए बताया कि कोविड-19 संक्रमण को देखते हुए सावन मास में आयोजित होने वाली कांवड़ यात्रा शासन के आदेश पर इस साल स्थगित कर दी गई है. इसमें श्रावण मास में कोई भी कांवड़ यात्रा का आयोजन नहीं करेगा. इस बार लोगों से घर में ही रहकर पूजा अर्चना करने का निवेदन किया गया है. कोरोना वायरस संक्रमण के बढ़ते प्रभाव के चलते जिला प्रशासन द्वारा यह निर्णय लिया गया.

मास्क लगाकर जाएं मंदिर
पीलीभीत के पुलिस अधीक्षक जयप्रकाश यादव ने लोगों से अपील करते हुए कहा कि करोना संक्रमण के चलते अनावश्यक रूप से घर से बाहर न निकलें. मंदिर में पूजा करने के दौरान सभी लोग सोशल डिस्टेंसिंग का पालन करते हुए मास्क लगाकर ही मंदिर जाएं.

बैठक में उपस्थित रहे लोग
शांति बैठक के दौरान पीलीभीत पुलिस अधीक्षक जयप्रकाश यादव, अपर जिलाधिकारी न्यायिक देवेंद्र प्रताप मिश्र, अपर पुलिस अधीक्षक रोहित मिश्रा, नगर मजिस्ट्रेट अरुण कुमार सिंह के साथ जनपद के धर्मगुरु एवं गणमान्य नागरिक उपस्थित रहे.

ABOUT THE AUTHOR

...view details