उत्तर प्रदेश

uttar pradesh

ETV Bharat / briefs

हाथरस: चकबंदी के संबंध में अधिकारियों ने ली ग्रामीणों की राय

यूपी के हाथरस के हसायन विकासखंड के गांव भरतपुर में चकबंदी कराए जाने को लेकर काफी समय से विवाद चल रहा है. विवाद में अपर जिला अधिकारी, एसडीएम सिकंदराराऊ ने गांव के लोगों से चकबंदी किए जाने और न किए जाने की जानकारी ली.

By

Published : Jun 6, 2020, 9:10 PM IST

etv bharat
चकबंदी कराए जाने को लेकर काफी समय से चल रहा विवाद

हाथरस: जिले के हसायन विकासखंड के गांव भरतपुर में चकबंदी को लेकर काफी समय से विवाद चल रहा है. विवाद में अपर जिला अधिकारी, एसडीएम सिकंदराराऊ ने गांव के लोगों से चकबंदी किए जाने और न किए जाने की जानकारी ली. इस मौके पर चकबंदी अधिकारी भी उपस्थित रहे. यहां अधिकारियों की मौजूदगी में शारीरिक दूरी का खुला उल्लंघन हुआ.

जिले के गांव भरतपुर में चकबंदी को लेकर करीब दो साल से विवाद चल रहा है. इस संबंध में प्रशासनिक अधिकारियों ने गांव में कई बार खुली बैठक करके समस्या का समाधान कराने की कोशिश की. लेकिन कोई समाधान नहीं निकल सका. इसी को लेकर शनिवार दोपहर बाद गांव के प्राथमिक विद्यालय में अपर जिला अधिकारी जेपी सिंह, सिकंदराराऊ के एसडीएम विजय शर्मा, चकबंदी अधिकारी प्रवीण जौहरी, विभाग के कानूनगो और लेखपाल उपस्थित रहे.

इसे भी पढ़ें-'मजबूर मजदूर' करने जा रहा था आत्महत्या, हाथरस पुलिस ने ऐसे की मदद

इन सभी की उपस्थिति में गांव के लोगों द्वारा एक पत्र पर चकबंदी होने के पक्ष में और चकबंदी न होने के पक्ष में जानकारी ली गई. इसमें 85 लोगों ने चकबंदी न होने और 53 लोगों ने चकबंदी होने के विचार संबंधित अधिकारियों के सामने रखे. इस संबंध में अपर जिला अधिकारी जेपी सिंह ने बताया कि इसकी रिपोर्ट हम संबंधित उच्चाधिकारियों को देंगे. इसका निर्णय वही करेंगे.

ABOUT THE AUTHOR

...view details