उत्तर प्रदेश

uttar pradesh

ETV Bharat / briefs

रोजगार का ये कौन सा आंकड़ा बता गए केंद्रीय मंत्री

केन्द्रीय वित्त राज्य मंत्री शिव प्रताप शुक्ला ने बस्ती में पत्रकार वार्ता के दौरान सपा, बसपा, कांग्रेस पर जमकर निशाना साधा साथ ही उन्होंने 13 करोड़ से अधिक रोजगार देने की बात कही. प्रश्न यहीं उठता है कि जब केन्द्र सरकार की तरफ से रोजगार को लेकर कोई सरकारी आंकड़ा जारी नहीं किया गया तब केन्द्रीय वित्त राज्य मंत्री रोजगार का ये कौन सा आंकड़ा बता रहे हैं.

By

Published : Mar 16, 2019, 9:14 AM IST

केन्द्रीय वित्त राज्य मंत्री शिव प्रताप शुक्ला

बस्ती:सरकार रोजगार के आंकडे़भले ही सार्वजनिक नहीं कर रही हो, मगर मोदी के वित्त राज्य मंत्री डंके की चोट पर कह रहे हैं कि हमारी सरकार ने देश के 13 करोड़से अधिक बेरोजगारों को रोजगार दिया है. सवाल उठता है कि जब सरकार आंकडे़ंसार्वजनिक ही नही कर रही तो वित्त राज्य मंत्री शिव प्रताप शुक्ला किस आंकडे़ का हवाला दे रहे हैं.

केन्द्रीय वित्त राज्य मंत्री शिव प्रताप शुक्ला


लोकसभा चुनाव को लेकर बीजेपी एक्टिव मोड में आ गयी है. इसी कड़ी में आज भाजपा व्यापार प्रकोष्ठ के एक कार्यक्रम में बस्ती पहुंचे राज्य वित्त मंत्री शिवप्रताप शुक्ल ने व्यापारियों से पीएम मोदी की उपलब्धियों को बताने का काम किया. उन्होंने सपा, बसपा, कांग्रेस पर जमकर निशाना साधते हुए कहा कि इस चुनाव में बीजेपी के सामने कोई चुनौती नही है. उन्होंने कहा कि राहुल-प्रियंका, सपा-बसपा सब फेल हो जाएंगे.

आज जनपद के श्री मैरेज हाउस में भाजपा व्यापार प्रकोष्ठ ने व्यापारी सम्मेलन का आयोजन किया था. कार्यक्रम के मुख्य अतिथि वित्त राज्य मंत्री शिव प्रताप शुक्ल थे. हालांकि इस कार्यक्रम में पूर्व राज्यसभा सांसद नरेश अग्रवाल को भी शामिल होना था लेकिन वो नही आ पाए.
केन्द्रीय वित्त राज्य मंत्री शिव प्रताप शुक्ला


कार्यक्रम के बाद प्रेस वार्ता में वित्त राज्य मंत्री शिवप्रताप शुक्ला ने कहा कि पूरे विपक्ष को हार का अंदेशा हो गया है. इसलिए उन्होंने एक बार फिर ईवीएम पर सवाल खड़ा करना शुरू कर दिया है. मंत्री ने कहा कि जब चुनाव जीतते हैं तो ईवीएम ठीक हो जाता है, लेकिन हारते ही आरोप लगने शुरू हो जाता है. उन्होंने कहा कि देश की जनता विपक्ष के प्रपंच को समझ रही है.

इस दौरान मंत्री शिवप्रताप शुक्ल ने व्यापारियों को सम्बोधित करते हुए कहा कि आप निश्चिंत होकर जनता के बीच जाइए. उन्होंने कहा कि चाहे गठबंधन हो या राहुल-प्रियंका, कोई भी बीजेपी के लिए चुनौती नही है. वहीं राहुल गांधी पर तंज कसते हुए उन्होंने कहा कि कांग्रेस अध्यक्ष को अभी और तैयारी की जरूरत है. देश उनके ज्ञान को भलीभांति जानती है.

भीम आर्मी चंद्रशेखर पर हमला करते हुए कहा कि नरेंद्र मोदी के खिलाफ लड़े, हम उन्हें चुनौती नहीं मानते. वित्त मंत्री ने अखिलेश पर निशाना साधते हुए कहा कि वो कितना भी मायावती से गठबंधन कर लें जनता मुलायम सिंह यादव की हो अपील मानेगी. मुलायम सिंह ने संसद में पीएम मोदी को दुबारा प्रधानमंत्री बनने की बात कही थी.

ABOUT THE AUTHOR

...view details